इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के खत्म होने के बाद अब विश्व क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट अपना जोर पकड़ने लगा है। आईपीएल के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट का शेड्यूल इतना ज्यादा व्यस्त नहीं था, लेकिन अब क्रिकेट गलियारों में अलग-अलग सीरीज का दौर शुरू हो चुका है।

श्रीलंका करने जा रही है ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी

इसी के तहत कुछ ही दिनों के बाद यानी 7 जून से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम श्रीलंका का दौरा करने आ रही है। श्रीलंका क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी, जहां दोनों ही टीमों के बीच एक पूर्ण सीरीज खेली जाएगी।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस जंग में दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज, 5 मैचों की वनडे सीरीज के बाद आखिर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसे लेकर दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है।

लसिथ मलिंगा को सीमित ओवर की सीरीज में दी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने के लिए तैयार श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सीमित ओवर की सीरीज में फंसाने के लिए एक बड़ा दांव चला है, जिसमें उन्होंने एक दिग्गज खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ते हुए खास भूमिका सौंपी है।

जी हां… श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम के इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को खास जिम्मेदारी सौंपी है। लसिथ मलिंगा को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गेंदबाजी रणनीति कोच के रूप में जोड़ा है।

लसिथ मलिंगा होंगे श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच

पूर्व दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को इस जिम्मेदारी देने को लेकर श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि, ”श्रीलंका क्रिकेट को विश्वास है कि मलिंगा का गहरा अनुभव और फेमस डेथ-बॉलिंग विशेषज्ञता विशेष रूप से टी 20 प्रारूप में, टीम को इस महत्वपूर्ण सीरीज में जाने में मदद करेगी।”

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने लसिथ मलिंगा को गेंदबाजी सलाहकार के रूप में अपने साथ जोड़ा था। जहां राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में प्रवेश किया था।