श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लगाई फटकार 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे की शुरुआत जीत के साथ की है। भारत ने मेजबान श्रीलंका के खिलाफ रविवार को शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने इस मैच में श्रीलंका को मैच में तीनों ही विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बिना किसी मुश्किल के हरा दिया।

कुलदीप यादव ने हासिल की अपनी लय

कोलंबो में खेले गए इस मैच में कई खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर हराने में सफलता हासिल की। जिसमें भारत की स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल ने एक बार फिर से दम दिखाया जिन्हें लंबे समय के बाद साथ खेलने का मौका मिला।

श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लगाई फटकार 2

 

पिछले करीब एक साल से युजवेन्द्र चहल तो भारतीय टीम में लगतार खेले, लेकिन कुलदीप यादव को बहुत कम मैचों में खेलने का मौका मिला। जो अपनी फॉर्म की तलाश में थे, लेकिन इस मैच में कुलदीप यादव ने अपनी फॉर्म में जबरदस्त अंदाज में वापसी की।

कुलदीप यादव की वापसी से खुश हैं संजय मांजरेकर

भारत के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 48 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए। इस मैच में उनकी गेंदबाजी में पहले जैसी ही धार नजर आयी। जिसे देख भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर भी खुश हैं।

श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लगाई फटकार 3

मैच के बाद संजय मांजरेकर ने कहा कि

“वो ये देखकर आश्चर्यचकित थे कि 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद उन्हें कैसे हटा दिया गया। उस मैच में कुलदीप ने 72 रन लुटाए थे और सिर्फ 1 विकेट ही ले पाए थे। इसी मैच में युजवेंद्र चहल ने 88 रन लुटाए थे।”

कुलदीप की क्रुणाल पंड्या से नहीं हो सकती तुलना

“अगर आप कुलदीप की तुलना कुणाल पंड्या से करते हैं, तो आप देखेंगे कि वो ऐसा व्यक्ति है जो गेंद को फ्लाइट करते हैं। क्रुणाल पांड्या ‘स्टॉप द रन’ गेंदबाज हैं जबकि कुलदीप एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, वो हमेशा से रहे हैं। आश्चर्यजनक है कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ उस गेम के बाद उन्हें कैसे बाहर किया।”

श्रीलंका के खिलाफ कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन के बाद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लगाई फटकार 4

संजय मांजरेकर ने कहा कि

“उस समय अन्य कोई टीम सामने होती तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल शानदार होते। उस दिन इंग्लैंड की टीम बेहतरीन थी। भारतीय टीम अपनी जीत का कॉम्बिनेशन नहीं रख पाई और बाद में उन्हें इसका भुगतान भी करना पड़ा।”

” कुलदीप और क्रुणाल बेहतर रहे लेकिन चहल और बेहतर कर सकते थे। पिच में ज्यादा कुछ नहीं था। अगर टर्न और बाउंस के कारण बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में चूकते तो मुझे पसंद आता।”