इस दिग्गज ने कहा, गौतम गंभीर ने अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण बर्बाद किया अपना करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दिग्गज ने कहा, गौतम गंभीर ने अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण बर्बाद किया अपना करियर 

इस दिग्गज ने कहा, गौतम गंभीर ने अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण बर्बाद किया अपना करियर

गौतम गंभीर भारत के काफी सफल ओपनर बल्लेबाज रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गौतम गंभीर के नाम 10000 रन हैं. गौतम गंभीर ने अपने करियर में भारत को कई मैचों में जीत दिलाई हैं. 2007 टी-20 विश्वकप फाइनल और 2011 वनडे विश्वकप फाइनल में गौतम गंभीर की ही पारी थी, जिसके बदौलत भारत ने विश्वकप जीता था. हालांकि वह अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने गुस्से के लिए भी पहचाने जाते थे.

गंभीर अपने गुस्से और अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर पाया

इस दिग्गज ने कहा, गौतम गंभीर ने अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण बर्बाद किया अपना करियर 1

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए गौतम गंभीर को लेकर कहा, “वह अंडररेटड खिलाड़ी बनकर रह गया. उसमे बहुत प्रतिभा थी, लेकिन वह अपने क्रिकेट करियर के दौरान अपने गुस्से और अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर पाया, जिसके कारण मुझे लगता है कि जिस तरह की क्षमता उनके पास थी, उस तरह का उसका करियर नहीं चल पाया. उसे भारत के लिए और अधिक खेलना चाहिए था.”

कई शानदार रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम

इस दिग्गज ने कहा, गौतम गंभीर ने अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण बर्बाद किया अपना करियर 2

गौतम गंभीर ने टेस्ट क्रिकेट में 2009 मार्च से 2010 जनवरी तक लगातार 5 शतक लगाए थे. गौतम गंभीर ने 2 शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ, 2 श्रीलंका के खिलाफ, और 1 बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था.

क्रिकेट इतिहास में लगातार 5 टेस्ट शतक लगाने वाले गंभीर दुनिया के सिर्फ चौथे बल्लेबाज थे. डॉन ब्रैडमन ने लगातार 6 मैचों में शतक लगाए हैं, तो जैक कैलिस और मोहम्मद युसूफ ने 5 मैचों में लगातार शतक लगाए थे.

साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में गौतम गंभीर ने दुसरी पारी में 643 मिनीट बल्लेबाजी की थी, और इतने मिनिट बल्लेबाजी करने वाले वे दुसरे एशियाई बल्लेबाज हैं. उस मैच में गंभीर ने 436 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली थी.

गौतम गंभीर ने लगातार कुल 11 अर्धशतक भी लगाये हुए है. उनसे ज्यादा लगातार 12 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम है. गौतम गंभीर के बराबर ही 11 लगातार अर्धशतक विवियन रिचर्ड्स और वीरेंद्र सहवाग ने लगाये हुए है.

Related posts