इस दिग्गज ने कहा, विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं श्रेयस अय्यर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

इस दिग्गज ने कहा, विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं श्रेयस अय्यर 

इस दिग्गज ने कहा, विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं श्रेयस अय्यर

आईपीएल के 12 वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 साल बाद प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाई थी. हालांकि दिल्ली की टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई. वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लगातार दूसरी बार प्ले ऑफ तक नहीं पहुंच पाई. आईपीएल के खत्म होने के बाद विराट कोहली के कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं.

रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर?

इस बारे में काफी चर्चा हुई है कि क्या विराट कोहली निकट भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए सही विकल्प हैं. रोहित शर्मा का नाम भी बहस में बदल गया है और विश्व कप विजेता गौतम गंभीर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों को लगता है कि रोहित कोहली से कप्तानी का भार लेने के लिए सही व्यक्ति हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर कमेंटेटर और विश्लेषक, संजय मांजरेकर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के बाद रोहित, एमएस धोनी और श्रेयस अय्यर में कौन बेहतर है ये बताया है.

संजय मांजरेकर ने इस कप्तान को बताया सर्वश्रेष्ठ 

संजय मांजरेकर ने 10 में से 8 नंबर रोहित शर्मा को दिए. वहीँ महेंद्र सिंह धोनी को 10 में से 9 मार्क्स दिए. इसके बाद भारत के इस पूर्व खिलाड़ी ने रोहित शर्मा के लिए कहा,

“रोहित शर्मा लंबे समय कप्तान के रूप में देखें जा रहे हैं.  वो बहुत विश्वसनीय, संतुलित कप्तान हैं  वो बहुत अधिक गलतियाँ नहीं करता है. जानता है कि टीम में कुछ बड़े खिलाड़ियों को कैसे संभालना है. मुझे उनका तरीका शानदार लगता है”

विराट कोहली की कप्तानी ने किया निराश 

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को मांजरेकर ने बहुत कम मार्क्स दिए. वहीँ उनसे ज्यादा मार्क्स दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को मिले. दिल्ली कैपिटल के अय्यर को मांजरेकर ने 10 में से 8 दिए, जबकि भारत के कप्तान – विराट कोहली, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व कर रहे हैं, को सिर्फ 6 मार्क्स मिले.

Related posts