//

वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज को नहीं मिला सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट

वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज

क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन के बाद  वेस्टइंडीज के एक और बेहतरीन बल्लेबाज एविन लुईस का कांट्रेक्ट रद्द कर दिया गया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

लुईस को इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने शानदार कांट्रेक्ट दिया था. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सोमवार (1 अक्टूबर) को पुरुषों और महिलाओं की टीमों के लिए केंद्रीय अनुबंधन जारी किया. जीनमे एविन लुईस का नाम नहीं था.

वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के लिए एविन लुईस का रिकॉर्ड टी 20 में शानदार है 

बाएं हाथ  का वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी, जिसकी टी 20 में स्ट्राइक रेट 157.44 है, अब टीम के लिए नहीं खेलेगा. बता दें, दुनिया भर में टी -20 लीग में भाग लेने की वजह से  वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ियों को  केंद्रीय अनुबंधन सूची से अनुपस्थित किया गया  है.

जैसन होल्डर
जैसन होल्डर

वेस्टइंडीज के इन खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल कांट्रेक्ट 

टेस्ट और ओडीआई कप्तान जेसन होल्डर, बल्लेबाज शाई होप और पैकर्स केमर रोच और अलज़ारी जोसेफ को सभी प्रारूपों के लिए अनुबंधित किया गया है.जबकि आठ खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के लिए कांट्रेक्ट दिया गया हैं.

केवल तीन खिलाड़ियों को व्हाइट-बॉल के लिए अनुबंधन दिए गए हैं – जिनमे कार्लोस ब्रैथवेट, एशले नर्स और रोवमन पॉवेल शामिल हैं. पिछले अनुबंध 30 सितंबर, 2018 को ही समाप्त हो गए थे.

वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जॉनी ग्रेव ने कहा:

“सभी विंडीज और फ़्रैंचाइज खिलाड़ियों को  1 जुलाई से 30 जून तक अनुबंधित किया गया है, उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन 1 अप्रैल से 31 मार्च तक किया गया है.”

“यह वेस्टइंडीज पेशेवर क्रिकेट के भीतर अनुबंधों की समीक्षा, नवीनीकरण और सम्मानित करने की एक और अधिक कुशल प्रक्रिया है, और सीजन के लिए योजना बनाने के लिए हर किसी को कम से कम तीन महीने देगा.”

वेस्टइंडीज टीम भारत के दौरे पर है

अभी वेस्टइंडीज टीम भारत के दौरे पर है. टीम के बड़े- बड़े खिलाड़ी टीम के साथ नहीं हैं. बहुत दिनों से उनका झगड़ा बोर्ड के साथ चल रहा हैं. वेस्टइंडीज के ये खिलाड़ी पूरे विश्व में अलग-अलग जगहों पर जाकर टी-20 टूर्नामेंट खेलते हैं,लेकिन अपने देश के लिए नहीं खेलते हैं. जिससे वेस्टइंडीज की टीम काफी कमजोर नजर आती है.