रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साल में अब तक बनाए हैं सबसे अधिक रन और शतक

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इस साल सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय रन और शतक में इन दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल 

इस साल सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय रन और शतक में इन दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा का ये साल भी शानदार रहा। शुरुआत से ही दोनों खिलाड़ियों ने रन बनाने के साथ-साथ तमाम शतक जड़कर साल में सबसे अधिक रन बनाने और शतक जड़ने का कारनामा किया है। तीनों फॉर्मेट में जहां एक तरफ शतक जड़ने के नाम पर रोहित नंबर-1 और विराट दूसरे नंबर पर हैं तो वहीं रन बनाने के मामले में रोहित पीछे और विराट नंबर-1 पर हैं।

विराट के नाम हैं साल में अब तक सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। तीनों फॉर्मेट में अपनी धाक जमाने वाले कोहली इस साल सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। विराट ने इस साल में तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 1781 रन बनाए हैं। वहीं उनके बाद इस लिस्ट में नंबर-2 पर रोहित शर्मा का नाम है।

हिटमैन ने 1741 रन अपने खाते में जमा किए हैं। आपको बता दें, यह डाटा साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले तक का है। लेकिन रोहित जिस फॉर्म में हैं उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वह दूसरे टेस्ट मैच में कोहली को आराम से पछाड़ आगे निकल सकते हैं।

रोहित शर्मा के नाम हैं इस साल सबसे अधिक शतक

रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शानदार शतक जड़कर हर किसी को अपना मुरीद बना दिया। रोहित टेस्ट में भी अपने वनडे वाले खेल से सफल होते नजर आए। उन्होंने बड़े-बड़े शॉर्ट्स लगाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इससे पहले विश्व कप में तो हिटमैन ने मानो बॉल को हिट करने की ठान ही ली थी।

रोहित ने विश्व कप में 5 शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। अब आपको बताते हैं रोहित शर्मा ने इस साल में अब तक तीनों फॉर्मेट्स में मिलाकर कुल 8 शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में  उनके बाद नाम आता है विराट कोहली का जो 5 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

टीम इंडिया के यह दोनों बल्लेबाज मौजूदा वक्त में टीम की जीत की गारंटी बने हुए हैं जब तक यह दोनों मैदान पर होते हैं तब तक मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य भी आसान लगता है।

Related posts