श्रीलंका के इस ऑल राउंडर खिलाड़ी ने ज्वाइन की आर्मी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी ज्वाइन किया आर्मी, खुद की पुष्टि 

महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी ज्वाइन किया आर्मी, खुद की पुष्टि

श्रीलंका क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑल राउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा श्रीलंकाई थल सेना में शामिल हो गए हैं. परेरा ने मेजर पद पर गाजाबा रेजिमेंट ज्वाइन किया है. 30 साल के परेरा ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिल्वा के आमंत्रण पर उन्होंने सेना ज्वाइन किया है.

कोलम्बो गैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक परेरा को गाजाबा रेजीमेंट में मेजर पद पर नियुक्ति मिली है. उन्हें औपचारिक तौर पर श्रीलंका आर्मी वॉलंटियर फोर्स में शामिल कर लिया गया है.

थिसार परेरा ने सेना का किया शुक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी ज्वाइन किया आर्मी, खुद की पुष्टि 1

सेना में मेजर का पद स्वीकारने के बाद परेरा ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया. कहा, “मैंने आर्मी कमांडर शावेंद्र सिल्वा का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है. मैं सेना में मेजर का पद ग्रहण कर रहा हूं. यह मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है. इसके लिए सिल्वा सर का धन्यवाद. मैं क्रिकेट के क्षेत्र में सेना को सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परेरा श्रीलंकाई सेना की स्वैच्छिक रेजीमेंट में तैनात रहेंगे.

दिनेश चंडीमल भी इसी रेजीमेंट में 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल को 2019 के मध्य में सेना में शामिल किया गया था. वो भी सेना की टीम से ही खेलते हैं. 30 साल के परेरा ने देश के लिए कुल 6 टेस्ट, 161 वनडे और 79 टी20 खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 203, वनडे में 2210 और टी20 में 1169 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन इस तरह है. टेस्ट में 11, वनडे में 171 और टी20 में 51 विकेट थिसारा के नाम दर्ज हैं. श्रीलंकाई टीम अगले महीने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आ रही है. पहला मैच गुवाहाटी में 5 जनवरी को खेला जाएगा.

थिसार परेरा का क्रिकेट करियर

महेंद्र सिंह धोनी के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी ने भी ज्वाइन किया आर्मी, खुद की पुष्टि 2

30 साल के परेरा ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट, 161 वनडे और 79 टी-20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 203, वनडे में 2210 और टी-20 में 1169 रन बनाए हैं. इन तीन फारमेट्स में परेरा ने क्रमश: 11, 171 और 51 विकेट लिए हैं.

Related posts