भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 1

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का बहुत बड़ा नाम रहा है। अफरीदी विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक तूफानी बल्लेबाज होने के साथ ही एक आला दर्जे के स्पिन गेंदबाज रहे हैं। भारतीय क्रिकेट में भी शाहिद अफरीदी की तरह की कुछ ऑलराउंडर खिलाड़ी हो रहे हैं जो अपनी जबरदस्त हिटिंग एबिलिटी के साथ ही उपयोगी गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं।

 तो आपको बताते हैं भारतीय टीम के ऐसे ऑलराउंडर जो शाहिद अफरीदी की तरह रखते हैं खतरनाक क्षमता

हार्दिक पंड्या

भारतीय क्रिकेट की मौजूदा टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या में गजब की हिटिंग एबिलिटी है। हार्दिक पंड्या किसी भी गेंदबाज के खिलाफ बड़ा शॉट्स खेलने का माद्दा रखते हैं। इसमें से खासकर तो वो स्पिन गेंदबाज के खिलाफ बहुत ही खतरनाक हो सकते हैं। ऐसे में उनकी जिस तरह की बल्लेबाजी है उसे देखकर कहा जा सकता है कि वो शाहिद अफरीदी जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं।

भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 2

रविन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा इन दिनों भले ही सीमित ओवर की टीम से पूरी तरह से बाहर हैं लेकिन वो जितने अच्छे उपयोगी स्पिन गेंदबाज हैं उतने ही बेहतरीन हिटर भी हैं। रविन्द्र जडेजा में तेजी से रन बनाने की क्षमता है। वो कुछ-कुछ शाहिद अफरीदी की तरह बिग हिट लगा सकते हैं।

भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 3

क्रुणाल पंड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या भी उनकी तरह ही बड़ी हिट्स लगाने की काबिलियत रखते हैं। क्रुणाल पंड्या स्पिन गेंदबाजी करने के साथ ही बल्लेबाजी में शुरुआत से ही बड़ी हिट लगा सकते हैं क्रुणाल पंड्या की ये काबिलियत कहीं ना कहीं उन्हें शाहिद अफरीदी जैसा बनाती है।

भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 4

कृष्णप्पा गौथम

कर्नाटक के ऑलराउंडर खिलाड़ी कृष्णप्पा गौथम को जैसे ही आईपीएल में मौका मिला उन्होंने साबित कर दिया कि आने वाले समय में वो भारतीय टीम के लिए अपनी बिग-हिटिंग के दम पर किसी भी परिस्थिति में जीताने में सक्षम हैं।

गौथम ने आईपीएल के साथ ही इस क्षमता को घरेलु क्रिकेट में भी खूब दिखाया है। साथ ही वो स्पिन गेंदबाजी भी बहुत ही बेहतरीन करते हैं जो उन्हें अफरीदी जैसा ऑलराउंडर बनाती है।

भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 5

युसुफ पठान

भारतीय क्रिकेट इतिहास में जब कभी भी हिटर्स की बात आएगी तो युसुफ पठान का नाम नहीं भुलाया जा सकता है। युसुफ पठान भले ही लंबे समय से भारतीय टीम में नहीं हैं लेकिन जिस तरह की वो बल्लेबाजी करते हैं उससे वो कुछ ही गेंदों मे मैच बदल सकते हैं।

युसुफ पठान बड़ी शॉट्स लगाने के साथ ही स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं जो शाहिद अफरीदी जैसा काम करने की क्षमता दिखाता है।

भारत के पास मौजूद हैं शाहिद अफरीदी जैसे 5 आलराउंडर खिलाड़ी लेकिन अब तक नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment