विडियो: बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस करने उतरे तीन कप्तान,7 साल के उम्र में लेग स्पिनर आर्ची शिलर ने किया डेब्यू 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के आज से तीसरा टेस्ट शुरू हो गया. आज 26 दिसंबर है इसलिए इस टेस्ट को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है. ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट में टॉस के दौरान अपने दो कप्तान को लेकर मैदान पर उतरे. टीम पेन के साथ सात साल के लेग स्पिनर और उपकप्तान आर्ची शिलर भी साथ थे.

ऑस्ट्रेलिया टीम की लिस्ट थी आर्ची शिलर के हाथ में 

ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट के लिए 7 साल के आर्ची शिलर को अपना उप कप्तान बनाया है. बता दें, आर्ची शिलर को दिल की बीमारी थी. उनका सपना था वो ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाले. उनके इस सपने को ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पूरा किया.

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान लैंगर ने उनको फ़ोन कर के बताया था वो टीम का हिस्सा होंगे. जिसके बाद तीसरे टेस्ट में वो टीम के साथ जुड़े. बता दें, टॉस भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

कॉमेंटेटर के तौर पर भी आएं नजर

विडियो: बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस करने उतरे तीन कप्तान,7 साल के उम्र में लेग स्पिनर आर्ची शिलर ने किया डेब्यू 2

 

गौरतलब है कि, आर्ची कॉमेंटेटर के तौर पर भी नजर आएं. उनको माइक हसी के साथ मस्ती करते हुए देखा गया. बता दें, 7 साल के इस खिलाड़ी को टीम के साथ जुड़ने का ये सुनहरा मौका दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी सराहना हो रही है.

बता दें,यह सब ‘मेक अ विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ के कारण संभव हो पाया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐडिलेड के लेग स्पिनर आर्ची के 7वें बर्थडे, जो शनिवार को था, पर यह जानकारी दी थी.

यहाँ देखें विडियो

अपने जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही उन्हें मेलबर्न में 7 घंटे ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था 

अपने जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही उन्हें मेलबर्न में 7 घंटे से भी अधिक समय तक ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था और 6 महीने बाद उनका एक और ऑपरेशन किया गया. पिछले साल दिसंबर में भी उन्हें आपरेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।