ओपनिंग को लेकर सीएसके का टेंशन दूर करेंगे ये बल्लेबाज, फाफ डु प्लेसिस से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज जो लेगा पहले मैच में उनकी जगह 1

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज की शुरूआत यूएई (UAE) में होने जा रहा है। इसके लिए लगभग सभी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ गए हैं। आईपीएल फेज वन में बेहतर प्रदर्शन करने वाली महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) की टेंशन बढ़ गई है। टीम के टॉप स्कोरर और ऑरेंज कैप की रेस में रहे सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी चोट की वजह से कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। उनकी उपस्थिति में ये तीन बल्लेबाज ओपनिंग की दावेदारी ठोक रहे हैं।

14 वें आईपीएल के पहले तरण में सीएसके सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस शानदार लय में थे। दूसरे चरण के मैच से पहले वो कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा ले रहे हैं इस दौरान चोटिल हो गए। चोटिल होने की वजह से वो अपनी फ्रेचाइजी टीम लूसिया किंग्स की तरफ से सीपीएल का पहला सेमीफाइनल मैच नहीं खेल पाए। ऐसे में वो आईपीएल के शुरूआती मैच से बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह नये ओपनर को ढूंढ़ना कप्तान एमएस धोनी के लिए मुश्किल हो सकता है। हालांकि, उनके पास कई विकल्प मौजूद है। फैफ अगर पारी का आगाज नहीं कर पाते हैं तो इन खिलाड़ियों में से एक पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

1.अंबाती रायुडू

ओपनिंग को लेकर सीएसके का टेंशन दूर करेंगे ये बल्लेबाज, फाफ डु प्लेसिस से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज जो लेगा पहले मैच में उनकी जगह 2

इस लिस्ट में पहला नाम टीम के नियमित बल्लेबाज अंबाती रायडू आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में ओपनिंग कर सकते हैं। रायडू पहले भी सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा चुके हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट फिर से उन्हें मध्यक्रम से ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप सकती है। रायडू ओपनिंग करते हुए शानदार शतक बी लगा चुके हैं। अटैकिंग क्रिकेट खेलने की वजह से वो विरोधी गेंदबाजी लाइन-अप पर हावी हो सकते हैं। जो सीएसके को अच्छी शुरुआत देने के लिए सक्षम हैं।

2. रॉबिन उथप्पा

ओपनिंग को लेकर सीएसके का टेंशन दूर करेंगे ये बल्लेबाज, फाफ डु प्लेसिस से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज जो लेगा पहले मैच में उनकी जगह 3

टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके रॉबिन उथप्पा अलग-अलग आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए भी सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ चुके हैं। उथ्प्पा आईपीएल 2021 के लिए सीएसके टीम का हिस्सा तो हैं लेकिन पहले फेज में बेंच की शोभा बढ़ा रहे थे। फाफ डु प्लेसी की अनुपस्थिति में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। रॉबिन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सलामी बल्लेबाज के रुप में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। आईपीएल 2014 में उथप्पा ऑरेंज कैप के विनर भी रह चुके हैं।

3. सैम करन

ओपनिंग को लेकर सीएसके का टेंशन दूर करेंगे ये बल्लेबाज, फाफ डु प्लेसिस से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज जो लेगा पहले मैच में उनकी जगह 4

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलते हुए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन का खेल में निखार आया है। खासकर, आईपीएल में उनका खेल एक आक्रमक बल्लेबाज के रुप में फैंस के बीच फेमस हो चुका है। सैम लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ मौकों पर वह ओपनिंग कर चुके हैं। सैम अपने तेज तर्रार शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। फाफ की जगह टीम मैनेजमेंट सैम को यह जिम्मेदारी सौंप सकता है।

One reply on “ओपनिंग को लेकर सीएसके का टेंशन दूर करेंगे ये बल्लेबाज, फाफ डु प्लेसिस से भी ज्यादा खतरनाक है ये बल्लेबाज जो लेगा पहले मैच में उनकी जगह”

Comments are closed.