तीन खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल के स्थान पर रोहित शर्मा के साथ करनी चाहिए ओपनिंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल के स्थान पर रोहित शर्मा के साथ करनी चाहिए पारी की शुरुआत 

तीन खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल के स्थान पर रोहित शर्मा के साथ करनी चाहिए पारी की शुरुआत

केएल राहुल विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं, लेकिन वह अबतक ओपनिंग की पोजीशन में खुलकर खेलते हुए नहीं दिखे हैं. उनका बल्ला पॉवरप्ले में खामोश ही दिखा हैं. जिसे भारतीय टीम पर वह दूसरे ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा पर प्रेशर पड़ रहा है. आज हम आपकों अपने इस लेख में तीन ऐसे ओपनर बल्लेबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो रोहित शर्मा के इस विश्व कप में सही जोड़ीदार हो सकते हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऋषभ पंत 

तीन खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल के स्थान पर रोहित शर्मा के साथ करनी चाहिए पारी की शुरुआत 1

ऋषभ पंत को शिखर धवन के स्थान पर टीम में शामिल किया गया हैं. वह भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट में बतौर स्पेशलिस्ट ओपनर बल्लेबाज ही खेलते थे.

साथ ही वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी शुरूआत में एक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर ही खेलते थे. उनके लिए ओपनिंग को नई बात नहीं है, इसलिए वह रोहित शर्मा के एक सही जोड़ीदार साबित हो सकते हैं.

उनका इस आईपीएल में शानदार फॉर्म रहा था. उन्होंने इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुल 16 मैच खेले. जिसमे उन्होंने 37.53 की शानदार औसत के साथ 488 रन बनाये थे.

दिनेश कार्तिक

तीन खिलाड़ी जिन्हें केएल राहुल के स्थान पर रोहित शर्मा के साथ करनी चाहिए पारी की शुरुआत 2

दिनेश कार्तिक पर अबतक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना भरोसा नहीं दिखाया है. उन्हें एक भी मौका प्लेइंग इलेवन में नहीं दिया गया है.

वह पहले भी भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज खेल चुके हैं और अब भी वह रोहित शर्मा के एक बेहतर ओपनिंग पार्टनर साबित हो सकते हैं. वह काफी अनुभवी खिलाड़ी है. उनके अनुभव का फायदा भारतीय टीम को ओपनिंग की पोजीशन पर मिल सकता है.

विराट कोहली 

मार्कल

खुद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी रोहित शर्मा के एक बेहतर ओपनिंग पार्टनर साबित हो सकते हैं. दरअसल, आरसीबी के लिए विराट कोहली ओपनिंग ही करते हैं और वह इसमें काफी सफल भी रहे हैं.

भारत के लिए भी विराट कोहली कुछ मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं. उसमे भी उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वह खुद भी ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.

अब देखना दिलचस्प होगा, कि विराट कोहली केएल राहुल पर ही अपना भरोसा दिखाते हैं या किसी अन्य ओपनर बल्लेबाज को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करने का मौका देते हैं.

Related posts