तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह 

तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह
श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रही टी-20 सीरीज व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इसी चयन के चलते हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन 3 खिलाड़ियों का नाम बताएंगे, जो भारतीय टीम में चयन के हक़दार थे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली है.

संजू सैमसन (वनडे टीम)

तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह 1 ऋषभ पंत का वर्तमान फॉर्म इतना अच्छा नहीं है. वह पिछले काफी मैचों से लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. ऐसे में वनडे क्रिकेट में उनका बैक-अप विकेटकीपर चयनकर्ताओं ने रखना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. संजू सैमसन को भारत की वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है. सैमसन ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में शानदार दोहरा शतक बनाया था.  उन्होंने गोवा के खिलाफ 211 रन का नाबाद दोहरा शतक बनाया था. ऐसे में वह वनडे टीम में चयन के हकदार थे. वह एक स्टाइलिश बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेलने की क़ाबलियत रखते हैं. आईपीएल व घरेलू क्रिकेट में कई बार उन्होंने अपनी टीमों के लिए मैच जीताऊ पारी खेली है.

मयंक अग्रवाल

तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह 2 मयंक अग्रवाल का फॉर्म शानदार है. उन्हें जहां भी खेलने का मौका मिल रहा है. वह वहां रनों की बारिश कर रहे हैं. उन्होंने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में भी रन बनाए थे. साथ ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में भी रनों की बारिश कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चुना गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था. अब चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम चुनी है, तो उन्हें मौका नहीं दिया गया है. ह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है. उनकी यह फॉर्म देखते हुए उम्मीद थी, कि चयनकर्ता उन्हें मौका देंगे, लेकिन चयनकर्ताओं ने ऐसा नही किया है. वह भारत की टी-20 या वनडे टीम में जगह डिजर्व करते थे.

सूर्यकुमार यादव

तीन भारतीय खिलाड़ी जो चयन के थे हकदार, लेकिन नहीं मिली टीम में जगह 3 भारतीय टीम के इस चयन से पहले सभी को उम्मीद थी कि सूर्यकुमार अपनी शानदार फॉर्म के चलते टीम में जगह बनायेंगे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें एक बार फिर से मुंबई के इस स्टार खिलाड़ी को नजरंदाज किया है. सूर्यकुमार यादव ने विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया था. उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए वह भारत के लिए डेब्यू करना डिजर्व करते थे, लेकिन फिलहाल इस खिलाड़ी को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. वह आईपीएल में कई शानदार पारियां भी खेल चुके हैं.  

Related posts