न्यूजीलैंड और भारत मुकाबले मे इन तीन कारणों से कीवी दे सकते है भारत को सेमीफा

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

WORLD CUP 2019: इन 3 कारणों से न्यूज़ीलैंड दे सकता है सेमीफाइनल में भारत को शिकस्त 

WORLD CUP 2019: इन 3 कारणों से न्यूज़ीलैंड दे सकता है सेमीफाइनल में भारत को शिकस्त

भारतीय टीम को विश्व कप 2019 की शुरुआत से ही जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. अब अंक तालिका मे शीर्ष पर पहुँच कर और सेमीफाइनल मे क्वालीफाई कर के भारत ने यह साबित भी कर दिया. अभी भी तीन ऐसे कारण है जिसको देख कर ऐसा लगता है, कि अगर सेमीफाइनल मुकाबले मे दोनों टीमें आमने सामने आई तो न्यूजीलैंड भारत को कड़ी शिकस्त दे सकता है. इसलिए भारतीय टीम को इन तीनो फैक्टर से बच कर खेलना पड़ेगा.

1. लॉकी फर्ग्यूसन की टीम मे वापसी

न्यूजीलैंड

लॉकी फर्ग्यूसन इस विश्व कप मे विकेट झटकने के मामले मे तीसरे स्थान पर है और पहले स्थान पर है ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज. लॉकी ने इंग्लैंड का मैच नहीं खेला था क्योंकि उनकी मॉस पेशियों मे खिंचाव हो गया था.

न्यूजीलैंड कोच गैरी स्टैड ने बताया कि भारत के विरुद्ध मैच मे वह टीम के साथ रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के मैच मे लॉकी ने 10 ओवर डाल ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और शानदार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के विकेट झटके थे.

अगर बात उनके एकदिवसीय मैच की हो तो उन्होंने 34 मैच खेलें हैं और उसमे 63 विकेट झटके हैं, जिसमे की 6 मेडेन ओवर भी हैं. वहीं टी 20 मैच मे उन्होंने 5 मैच खेले है और 10 विकेट झटके हैं. ऐसे मे भारत के विरुद्ध इनकी वापसी भारत के लिए खतरा है.

2. वार्म उप मैच को याद कर न्यूजीलैंड का बढ़ेगा आत्मविश्वास

25 मई को लंदन के ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड और भारत का वार्म उप मैच खेला गया था. जिसमे न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 179 रन पर समेट दिया था और 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

इस मैच मे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा सिर्फ 2 – 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं कप्तान कोहली सिर्फ 16 रन और अभी के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

बात अगर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो की हो तो कप्तान केन विलियमसन ने 67 रन बनाए और रॉस टेलर ने 71 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज मार्टिन ने 22 रन बनाए. भारत का एक भी गेंदबाज 1 से ज्यादा विकेट नहीं झटक पाया.

3. भारत का लड़खडाता मध्यक्रम न्यूजीलैंड की मजबूती

न्यूजीलैंड

भारत वार्म अप मैच मे न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज थे, उन्होंने 4 विकेट झटके  थे. उस दिन जैसे ही भारत के टॉप 3 बल्लेबाज पवेलियन गए बस वैसे ही मध्यक्रम का लड़खडाना शुरू हो गया. इस हार को याद कर भारत के खिलाड़ियों मे कही इस हार से दबाव है.

अगर लीग मैच मे एक बार फिर यह दोनों टीमें आमने सामने भिड़ते हैं, तो भारत का आत्म विश्वास बढ़ता है. भारतीय टीम मे अभी भी मध्यक्रम मे काफी कमियाँ है, जिसको सेमीफाइनल मैच से पहले सुधारने की जरुरत है.

Related posts