तीन कारण क्यों इस बार भी इंग्लैंड की टीम नहीं बन पाएंगी विश्व कप विजेता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन कारण क्यों इस बार भी इंग्लैंड की टीम नहीं बन पाएगी विश्व कप विजेता 

तीन कारण क्यों इस बार भी इंग्लैंड की टीम नहीं बन पाएगी विश्व कप विजेता

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 8 दिन ही रह गये हैं. इस बार का विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा. अभी तक एक बार भी विश्व कप पर कब्ज़ा पर कब्ज़ा नहीं जमा पाने वाली इंग्लैंड की टीम को इस बार सभी दिग्गज खिलाड़ी विश्व कप का प्रमुख दावेदार मान रहें हैं.

इन तीन कारणों से इस बार भी इंग्लैंड की टीम नहीं जीत पाएगी विश्व कप

1. बड़े मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाना

इंग्लैंड

 

क्रिकेट का जनक माने जानी वाली टीम ने एक बार भी एकदिवसीय विश्व कप पर कब्ज़ा नहीं जमाया है ये एक आश्चर्यजनक बात है. इंग्लैंड की टीम 2015 विश्व कप के बाद से अच्छा प्रदर्शन तो कर रही है पर खिताब नहीं जीत पायी है. 2015 विश्व कप के बाद इंग्लैंड की टीम 2016 के टी20 विश्व कप के फाइनल में और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में हार गये. बड़े मैच का प्रेशर झेल ना पाने के कारण ये टीम इस विश्व कप में भी विजेता बनने से दूर रह सकती है.

2.गेंदबाजी का कमजोर होना

इंग्लैंड

यदि विश्व कप के लिए चुनी गयी इंग्लैंड की टीम में देखें तो उनकी गेंदबाजी में कई कमजोरी नजर आ रही है. अभी हाल में हुई पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में इस टीम के गेंदबाजो ने खूब रन लुटाये और लगभग हर मैच में 300 से ऊपर रन लुटाये. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में भी इस टीम की यही समस्या रही थी. इस टीम में जोफ्रा आर्चर के आने के बाद भी कोई ऐसा गेंदबाज नजर नहीं आ रहा जो डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सके.

3.आलराउंडर की भरमार बनी समस्या

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम को यदि आप देखें तो यहाँ आपको कई आलराउंडर नजर आयेंगे. जिससे इस टीम में विशेषज्ञ गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों की कमी नजर आती है. जो विश्व कप जैसे बड़े टूनामेंट में टीम की कमजोरी बन सकती है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

 

Related posts