तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम 

तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्तमान में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. इस टी-20 सीरीज में भारतीय टीम शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 से आगे चल रही है. हालांकि अब भी भारतीय टीम 3 मैचों की इस टी-20 सीरीज को हार सकती है. आज हम उन तीन कारणों के बारे में ही बात करने वाले हैं, जिसके चलते कहा जा सकता है कि भारतीय टीम इस टी-20 सीरीज को हार सकती है.

नहीं चल रहा रोहित शर्मा का बल्ला

तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम 1

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला अब तक इस टी-20 सीरीज में नहीं बोला है. शुरूआती 2 टी-20 मैचों में दूसरे ओपनर केएल राहुल के बल्ले से रन निकले थे, इसलिए रोहित के आउट होने का ज्यादा फर्क भारतीय टीम को नहीं पड़ा था.

रोहित शर्मा टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए उनका चलना भारतीय टीम के लिए काफी अहम है. अगर वह आने वाले मैचों में भी रन नहीं बनाएंगे, तो यह भारतीय टीम को काफी भारी पड़ सकता है.

भारत की टीम इस स्टार ओपनर पर काफी हद तक निर्भर है, इसलिए इन्हें आगे आने वाले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. सीरीज के अब तक शुरूआती दो टी-20 में वह 7 और 8 रन की पारी ही खेल पाए हैं.

शार्दुल पर भरोसा जताना पड़ सकता है भारी

तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम 2

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर पर काफी भरोसा कर रहे हैं. शुरूआती दोनों टी-20 मैचों की प्लेइंग इलेवन में वह शामिल थे. हालांकि वह गेंदबाजी कुछ ख़ास नही कर पाए थे.

सीरीज के पहले टी-20 में वह अपने 3 ओवर में कुल 44 रन दे बैठे थे. वहीं सीरीज के दूसरे टी-20 में उन्होंने अपने 2 ओवर में 21 रन दे दिए थे.

टीम मैनेजमेंट को शार्दुल ठाकुर पर भरोसा करना आगे के मैचों में भारी पड़ सकता है, इसलिए बेहतर यही होगा, कि उनकी जगह किसी अन्य गेंदबाज को भारत मौका दे.

फील्डिंग पर भी देना होगा ध्यान

तीन कारण, क्यों अभी भी टी-20 सीरीज हार सकती हैं भारतीय टीम 3

इस टी-20 सीरीज में अब तक भारतीय टीम की फील्डिंग मिली-जुली रही है. जहां खिलाड़ियों ने कई बेहतरीन कैच किये हैं. वहीं कुछ आसान कैच भारत ने टपकाए भी है. दूसरे टी-20 में, तो खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बेहद आसान कैच छोड़ दिया था.

भारत को आगे के तीन मैचों में अच्छी फील्डिंग करनी होगी और कैच को पकड़ना होगा. अगर ऐसा करने में भारत कामयाब रहता है, तो भारत इस टी-20 सीरीज को अपने नाम कर सकता है. हालांकि अगर भारतीय टीम फील्डिंग खराब करती है और कैच छोड़ती है, तो भारत को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है.

Related posts