थ्रोवर्स की वजह से अभ्यास में मिलती है काफी मदद: शिखर धवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप जीतने को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, कहा ‘जीतना हैं वर्ल्ड कप तो इन चीजों पर देना होगा ध्यान…’ 

विश्व कप जीतने को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, कहा ‘जीतना हैं वर्ल्ड कप तो इन चीजों पर देना होगा ध्यान…’

भारत ने न्यूजीलैंड को उसके घर में वनडे सीरीज में 4-1 से हराया वहीं टी-20 में टीम को 2-1 से हार मिली थी। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे शिखर धवन ने न्यूजीलैंड ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। पहले दो मैचों में उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया था। हालाँकि, टी-20 सीरीज में उनका बल्ला नहीं चला।

अपने बल्लेबाजी पर दिया बयान

विश्व कप जीतने को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, कहा 'जीतना हैं वर्ल्ड कप तो इन चीजों पर देना होगा ध्यान...' 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने प्रदर्शन और बल्लेबाजी पर बात की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज से आराम देने की भी बात हो रही है। क्रिकेट नेक्स्ट से बात करते हुए कहा

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज आ रही है। वनडे सीरीज के लिए तैयारी टी-20 से अलग है क्योंकि बाद में हम अधिक जोखिम लेते हैं। इसके अलावा, हम एकदिवसीय मैचों में टीम और विकेट की मांग के अनुसार खेलते हैं।”

इनसे बल्लेबाजी में मिलती है मदद

विश्व कप जीतने को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, कहा 'जीतना हैं वर्ल्ड कप तो इन चीजों पर देना होगा ध्यान...' 2

भारत की बल्लेबाजी दुनिया में सबसे बेहतरीन मानी जाती है। टीम के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा और धवन जैसे बल्लेबाज हैं। इसमें सबसे बड़ा योगदान टीम के थ्रोवर्स का है। शिखर धवन ने कहा

“हमने इंग्लैंड में बहुत खेला है, सीरीज के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं की गई। अच्छी बात यह है कि अभ्यास के साथ मदद करने के लिए हमारी टीम में विभिन्न प्रकार के थ्रोवर्स हैं। हमारे पास दोनों बाएं हाथ और दाएं हाथ हैं और 150kph तक की गति से गेंद फेंकते हैं।”

विश्व कप की तैयारी महत्वपूर्ण

विश्व कप जीतने को लेकर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, कहा 'जीतना हैं वर्ल्ड कप तो इन चीजों पर देना होगा ध्यान...' 3

भारत विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और धवन की भूमिका इसमें अहम होने वाली है। शिखर धवन इंग्लैंड में हुए पिछले दो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी ममे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। विश्व कप के बारे धवन ने कहा

“हमने चैंपियंस ट्रॉफी जीती है, जो मिनी वर्ल्ड कप की तरह है। हमें प्रक्रियाओं और समाधानों पर ध्यान देना होगा क्योंकि वे चीजें हैं जो विश्व कप जीताने जा रही हैं। विश्व कप टाइटल तक पहुँचने का रास्ता काफी महत्वपूर्ण है, हमें उसमें गलती नहीं करनी पड़ेगी।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts