IND v SA 2019

भाग्य बताने वालों की भविष्यवाणी से ध्यान हटाते हुए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बारे में ‘बहुत ही खास’ भविष्यवाणी की थी.

विजाग टेस्ट में भारतीय सलामी बल्लेबाज की भूमिका के लिए सफलतापूर्वक ऑडिशन देने के बाद, रोहित ने रेड-बॉल क्रिकेट में अपनी पकड़ को मजबूत किया, जिसमें भारत को रांची में दक्षिण अफ्रीका के लिए चुनौतीपूर्ण कुल स्कोर देने में मदद करने के लिए एक दोहरा शतक खेला.

वीवीएस लक्ष्मण ने पहले ही की थी भविष्यवाणी

वीवीएस लक्ष्मण

यह रोहित के टेस्ट करियर का पहला दोहरा टेस्ट शतक है. रोहित शर्मा ने 212 रनों की पारी खेली, रोहित शर्मा के 212 रनों के स्कोर की भविष्यवाणी वीवीएस लक्ष्मण ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही कर दी थी. लक्ष्मण की इस भविष्यवाणी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में वीवीएस लक्ष्मण, मयंती लैंगर और एक अन्य एंकर दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले रांची के मैदान पर खड़े हैं. इस दौराम मयंती लैंगर लक्ष्मण से रोहित शर्मा के संभावित स्कोर को लेकर एक सवाल पूछती हैं, जिसके जवाब में उन्होंने पहले ही बता दिया कि रोहित आज के मैच में कितना स्कोर करेंगे.

रोहित शर्मा ने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में तोड़े कई रिकॉर्ड

रोहित शर्मा

रोहित ने डॉन ब्रैडमैन के घर पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक औसत के रिकॉर्ड को तोड़ने में भी कामयाबी हासिल की है. सभी प्रारूपों में भारतीय टेस्ट सलामी बल्लेबाज खेल के सबसे लंबे प्रारूप में औसतन 99.84 है.

रोहित ने टेस्ट प्रारूप में अपना पहला दोहरा शतक जमाया, कोहली एंड कंपनी ने अपनी पहली पारी में मजबूत प्रदर्शन किया और वर्तमान में प्रोटियाज से 3 दिन पहले 368 रन से आगे है. इन सब के साथ ही उन्होंने एक टेस्ट सीरीज में औसत के मामले में स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया है.