टीम पेन ने दिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम पेन ने दिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत 

टीम पेन ने दिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के संकेत

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे बहुत ही कम खिलाड़ी हुए हैं, जिनको ऐसे वक्त कप्तानी मिली हो जब वह क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे हों. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ऐसे ही खिलाड़ी हैं.पेन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे प्रतिष्ठित सीरीज माने जाने वाले एशेज में भी कप्तानी कर चुके हैं.

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद कप्तान बने थे पेन

दरअसल बॉल टैंपरिंग विवाद के स्टीव स्मिथ ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद टिम पेन को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया. कप्तानी के लिए वह पूरी तरह से तैयार नहीं थे लेकिन उन्होंने इसे चुनौती की तरह लिया और टीम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया.

नवंबर 2017 में पेन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह चोट और खराब फॉर्म से इतने परेशान हो चुके थे कि संन्यास लेने वाले थे, लेकिन कप्तानी मिलने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम का अच्छे से प्रतिनिधित्वा किया है. मगर एक बार टीम पेन ने सन्यास लेने के संकेत दिए हैं.

टीम पेन ने पत्रकारों से बात करने के दौरान कहा की-

यह शायद अगले दो महीने मेरी कप्तानी के आखिरी दो महीने हो सकते है हालाँकि मैं अभी पूरी तरह से अभी कुछ नहीं कह सकता हूँ. मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी करके काफी अच्छा लग रहा है. मैं शारीरिक तथा मानशिक रूप से बहुत खुस हूँ. अगर मैं आगे आने वाली सीरीज में बल्ले तथा कीपिंग के साथ अच्छा करता हूँ तो मैं खेलने जारी रखूंगा.

मुझे पता है की जब आप मेरी उम्र में होते हो तो चीजें बहुत जल्द बदल जाती हैं. क्रिकेट में आपके साथ दो तरह के दौर आते हैं एक तो तब जब लोग आपकी प्रशंशा करते है और एक टैब जब वही लोग आपकी निंदा करने लगते है. मैं इन दोनों दौर से गुजर चूका हूँ.

पेन ने आगे कहा की

हमारी टीम की पहली प्राथमिकता टेस्ट चैम्पियनशिप जीतकर पहले की तरह टेस्ट में नम्बर वन आने की है. अभी विश्व में हम नंबर 5 टेस्ट टीम हैं और भारत नंबर एक पर है. हमारे पास ऐसी टीम है जो भारत को भारत में जाकर हरा सकती है तथा किसी भी टीम को कहीं पर भी हरा सकती है.

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला ब्रिसबेन में गुरुवार को खेलने जा रही है.

Related posts