अद्दभुत: टिम साउथी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड 1

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्पीड स्टार टिम साउथी ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है. जी हां, यह पढ़ने में आज सभी को बड़ा ही अजीब लग रहा होगा और यह स्वाभाविक भी है. भला टिम साउथी का कोई रिकॉर्ड कैसे तोड़ सकते है.

मगर ऐसा हुआ है. दरअसल मौजूदा समय में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट गॉल के मैदान पर खेला जा रहा है और उसी टेस्ट की पहली पारी के दौरान टिम साउथी ने सचिन को एक बड़े रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ा.

इस मामले में सचिन से आगे निकले साउथी

टिम साउथी

श्रीलंका के विरुद्ध पहली पारी में टिम साउथी ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाये. अपनी पारी में टिम साउथी ने एक छक्का भी लगाया और यह एक छक्का लगाने के साथ ही टिम साउथी के टेस्ट क्रिकेट में 69 छक्के हो गये.

200 टेस्ट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने पूरे टेस्ट करियर में कुल 69 छक्के जड़े थे. मगर सचिन तेंदुलकर को 69 छक्के लगाने के लिए 329 पारियों का सामना करना पड़ा, जबकि टिम साउथी ने मात्र 97 पारियों में ही 69 छक्के लगाकर सचिन को रेस में काफी पीछे छोड़ दिया.

बल्लेबाजी में दमदार रहा है साउथी का रिकॉर्ड

अद्दभुत: टिम साउथी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड 2

कहने को तो टिम साउथी अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते है, लेकिन मौका मिलने पर वह बल्ले से भी अपना दम दिखाने के मामले में पीछे नहीं रहते. अभी तक खेली अपनी 97 टेस्ट पारियों में साउथी 86.44 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1587 रन बना चुके है. टेस्ट क्रिकेट में टिम साउथी के नाम पर पांच अर्द्धशतक भी दर्ज है और उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 77 रन का रहा है.

आप सभी को बता दे, कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (107) के नाम पर दर्ज है. टिम साउथी ने अभी तक सिर्फ 66 टेस्ट खेले है और 69 छक्के लगाये है, अगर वह ऐसे ही छक्कों की बारिश करते रहे तो जरुर एक दिन ब्रेंडन मैकुलम के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.