टिम साउदी ने की प्रथ्वी शॉ तथा मयंक अग्रवाल की सराहना, कही यह बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय ओपनिंग को माना जा रहा कमजोर, अब टिम साउदी ने पृथ्वी-मयंक के लिए कही ये बात 

भारतीय ओपनिंग को माना जा रहा कमजोर, अब टिम साउदी ने पृथ्वी-मयंक के लिए कही ये बात

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज की सराहना की है. उन्होंने कहा इन दोनों बल्लेबाजों के पास किसी भी परिस्थिति में बल्लेबाजी करने की कला है. दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज से पहले ही यह सुनिश्चित कर दिया है कि मयंक अग्रवाल तथा पृथ्वी शॉ ही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज होंगे. इसी को देखते हुए टिम साउदी ने इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों के बारे में पीटीआई से बात की है.

टिम साउदी ने की भारतीय सलामी बल्लेबाजों की सराहना

भारतीय ओपनिंग को माना जा रहा कमजोर, अब टिम साउदी ने पृथ्वी-मयंक के लिए कही ये बात 1

टिम साउदी ने पीटीई से बातचीट के दौरान कहा, ‘भारतीय टीम में भले ही चोट के कारण रोहित शर्मा जैसे कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन इनकी अनुपस्थिति के बावजूद मयंक अग्रवाल तथा पृथ्वी शॉ जैसे शानदार खिलाड़ी हैं. ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देनें में पूर्णतया सक्षम हैं. इन्होने हेमिल्टन में शानदार बल्लेबाजी की थी. यद्यपि ये दोनों खिलाड़ी अनुभवहीन हैं, लेकिन इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि ये प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं.’

विराट कोहली पहले ही दे चुके हैं ओपनिंग जोड़ी के संकेत

भारतीय ओपनिंग को माना जा रहा कमजोर, अब टिम साउदी ने पृथ्वी-मयंक के लिए कही ये बात 2

टेस्ट सीरीज के शुरुआत से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेलिंग्टन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने संकेत दे दिए हैं कि कौन से खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज कौन होंगे. उधर, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम का दूसरा ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ कौन होगा.

इस पर भी विराट कोहली ने अपनी राय रखी है. विराट कोहली ने मयंक अग्रवाल के साथ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर चुनने के संकेत दिए हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की सरजमीं पर हाल ही में शतक और दोहरा शतक ठोकने वाले शुभमन गिल बेंच पर बैठेंगे. यहां तक हनुमा विहारी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा.

शुक्रवार को प्रातः 4 बजे शुरू होगा मैच

भारतीय ओपनिंग को माना जा रहा कमजोर, अब टिम साउदी ने पृथ्वी-मयंक के लिए कही ये बात 3

मालूम हो कि शुक्रवार 21 फरवरी को भारतीय समयानुसार सुबह 4 बजे से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. टी20 सीरीज में भारत के हाँथों 5-0 की करारी हार झेलने के बाद, न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में शानदार वापसी की और भारतीय टीम को 3-0 से हराकर ये बता दिया है कि टेस्ट सीरीज में कीवी टीम को हल्के में लेने की गलती ना करे.

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

Related posts