चोटिल हुआ टीम का स्टार खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर अब इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह 

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह

जहां एक तरफ 2 दिसंबर से भारतीय टीम और श्रीलंका टीम के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है.

वही दूसरी तरफ शुक्रवार 1 दिसंबर से न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच भी वेलिंगटन के मैदान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है.

लेकिन मैच से ठीक पहले साउदी हुए बाहर 

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह 1

शुक्रवार 1 दिसंबर से न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड को एक करारा झटका लगा है, क्योंकि उनके मुख्य तेज गेंदबाज टीम साउदी अपने निजी कारण के चलते सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गये है.

दरअसल, टीम साउदी की पत्नी जल्द ही एक बच्चे को जन्म देने वाली है. ऐसे में टीम साउदी अपने परिवार के संग ही वक्त बिताना चाहते है और बोर्ड ने भी साउदी को इसकी इजाजत दे दी है.

साउदी के बदले जॉर्ज वार्कर को किया टीम में शामिल 

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह 2

टीम साउदी के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी जॉर्ज वार्कर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. हालाँकि आपको बता, दे कि जॉर्ज वार्कर एक बल्लेबाज है जो पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर सकते है.

न्यूजीलैंड के दल में पहले से ही ट्रेंट बोल्ट, नील वेगनर, लोकी फर्गुसन व मैटी हैनरी जैसे तेज गेंदबाज शामिल है. इसलिए टीम साउदी के रिपेल्स की जगह युवा बल्लेबाज जॉर्ज वार्कर को मौका मिला है.

हमारे पास साउदी के अच्छे विकल्प 

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह 3

पहले टेस्ट की प्लेयिंग इलेवन में ट्रेंट बोल्ट और नील वेगनर के साथ अब लोकी फर्गुसन या मैटी हैनरी में से किसी एक तेज गेंदबाज को पहले टेस्ट में मौका मिल सकता है तेज गेंदबाजो के प्लेयिंग इलेवन में चयन को लेकर न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन ने कहा, “मैट हेनरी ने अपना जो लास्ट टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था उसने उस टेस्ट मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और लोकी फर्गुसन युवा है और इस समय क्रिकेट में अच्छा भी कर रहा है इसलिए हमारे पास प्लेयिंग इलेवन में टीम साउदी की जगह शामिल करने के लिए बहुत अच्छे विकल्प है.

परिस्थितियों पर निर्भर करेगा हैनरी-फर्गुसन का चयन 

टेस्ट मैच से ठीक पहले बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, इस खिलाड़ी को मिली अब जगह 4

माइक हेसन ने आगे अपने बयान में कहा, “यह सिर्फ परिस्थितियों पर निर्भर करेगा, कि हम किसके साथ मैदान में उतरना चाहते हैं. अगर परिस्थितियां तेज गति के लिए होगी तो हम लोकी फर्गुसन के साथ जायेंगे और अगर विकेट से स्विंग मिलता है और मैच को कन्ट्रोल करने की बात आती है तो हम मैट हैनरी को लेकर भी मैदान में उतर सकते है.”

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply