टिम साउदी ने जीत के बाद मैन ऑफ द मैच बनने पर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: कीवी टीम की जीत के नायक टिम साउदी ने बताया कैसे दुनिया की नंबर 1 टीम को हराने में कामयाब हुआ न्यूजीलैंड 

NZ vs IND: कीवी टीम की जीत के नायक टिम साउदी ने बताया कैसे दुनिया की नंबर 1 टीम को हराने में कामयाब हुआ न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी शिकस्त दी है। वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे ही दिन मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही आसानी के साथ भारत को हराने के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड ने भारत को आसानी के साथ दी मात

वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेले गए इस पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी के तीसरे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 144 रन से आगे खेलने उतरी लेकिन न्यूजीलैंड की खतरनाक गेंदबाजी के सामने वो केवल 191 रन पर ढेर हो गए।

NZ vs IND: कीवी टीम की जीत के नायक टिम साउदी ने बताया कैसे दुनिया की नंबर 1 टीम को हराने में कामयाब हुआ न्यूजीलैंड 1

भारतीय टीम को दूसरी पारी में भी जल्द ही निपटाने के बाद मिले 9 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर जलवा जारी है।

टिम साउदी ने अपनी गेंदबाजी से खोला जीत का द्वार

न्यूजीलैंड के लिए इस जीत में उनके तेज गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भारत को दोनों ही पारियों में 200 के स्कोर को भी नहीं छूने दिया। तेज गेंदबाजों ने अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कमाल की गेंदबाजी की। टिम साउदी ने दोनों ही पारियों में खूब करामात दिखायी।

NZ vs IND: कीवी टीम की जीत के नायक टिम साउदी ने बताया कैसे दुनिया की नंबर 1 टीम को हराने में कामयाब हुआ न्यूजीलैंड 2

टिम साउदी ने पहली पारी में जहां 4 विकेट हासिल किए तो वहीं दूसरी पारी में साउदी ने गेंद के साथ पंजे पर निशाना लगाया। साउदी ने दोनों ही पारियों में 9 विकेट हासिल कर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

टिम साउदी ने भारत पर जीत को बताया बहुत ही सुखद अहसास

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने मैच के बाद कहा कि “भारत को हराना बहुत ही सुखद होता है। घर की स्थिति में वापस आने के लिए ये एक अच्छा बदलाव। आज की सुबह बड़े ही पैमाने पर थी। हम नई गेंद से पहले कुछ विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे।”

NZ vs IND: कीवी टीम की जीत के नायक टिम साउदी ने बताया कैसे दुनिया की नंबर 1 टीम को हराने में कामयाब हुआ न्यूजीलैंड 3

“चारों ओर थोड़ी हवा के साथ ये थोड़ा ज्यादा स्विंग कर रहा था। आप खेलते हैं, आप लय में वापस आ जाते हैं। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में 20 विकेट लेना बहुत ही सुखद था। पिच सामान्य से थोड़ी ज्यादा थी। जो टेनिस बैल्ली जैसा बाउंस था।”

Related posts

1 Comment

  1. नील वैगनर ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत को दी खुली चुनौती

    […] पास पहले टेस्ट मैच में ट्रेंट बोल्ट (5), टिम साउदी (9), काइली जैमिसन (4) की शानदार तेज […]

Comments are closed.