महिला विश्वकप फाइनल: भारत के फाइनल में हारने के साथ अब यह बदलाव चाहती है भारतीय कप्तान मिताली राज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला विश्वकप फाइनल: भारत के फाइनल में हारने के साथ अब यह बदलाव चाहती है भारतीय कप्तान मिताली राज 

महिला विश्वकप फाइनल: भारत के फाइनल में हारने के साथ अब यह बदलाव चाहती है भारतीय कप्तान मिताली राज

आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हार से निराश कप्तान मिताली राज का कहना है कि महिलाओं के लिए आईपीएल के आयोजन का यह सही समय है। मिताली ने कहा कि भारत में महिला बिग बैश लीग जैसी लीग की शुरुआत होनी चाहिए। इससे महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा और वे अपने खेल में सुधार कर पाएंगी।

उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंट पर रविवार को खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हरा दिया।  महिला विश्वकप फाइनल: भारत के लिए लॉर्ड्स में टुटा वर्षो पुराना रिकॉर्ड, जो आज तक धोनी की टीम न कर पाई वो मिताली ने कर दिखाया

मिताली ने कहा, “डब्ल्यूबीबीएल में मिले अनुभव से हमारी टीम की दो खिलाड़ियों स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के खेल में बहुत सुधार हुआ है। अगर अधिक से अधिक खिलाड़ी इस प्रकार की लीग में हिस्सा लेंगी, तो इससे उन्हें अच्छा अनुभव हासिल होगा, जो टीम के खेल में सुधार करेगा। अगर आप मुझसे पूछें, तो यह समय महिलाओं के लिए आईपीएल की शुरुआत का सबसे सही समय है।”

हार से मिली निराशा के बावजूद कप्तान मिताली ने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के सफर को खास बताया। उन्होंने कहा, “एक कप्तान के तौर पर मैं गौरवान्वित हूं। मैंने अपनी टीम में बदलाव देखा है। हमने इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी। खिताबी मैच में टीम की खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।”

भारतीय टीम को मिली हार के पीछे का कारण बताते हुए मिताली ने कहा, “हर कोई घबराया हुआ था और शायद यही हमारी हार का कारण है। खिलाड़ी अधिक निराश हैं, क्योंकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। यह स्वाभाविक है, इसमें समय लगेगा। इन खिलाड़ियों ने भारत में महिला क्रिकेट के स्तर को बढ़ाने हेतु नए आयाम तय किए हैं और इस पर सभी को गर्व होना चाहिए।”  रविन्द्र जडेजा और गौतम गंभीर के बाद यह दिग्गज भी बना पिता ट्वीट कर जाहिर की ख़ुशी

Related posts