मंधाना की तारीफ करते नहीं थक रहीं कप्तान हीदर नाइट, कहा कुछ ऐसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में स्मृति मन्धाना की विस्फोटक बल्लेबाजी देख कप्तान हीथ नाइट हुई फैन 

इंग्लैंड में स्मृति मन्धाना की विस्फोटक बल्लेबाजी देख कप्तान हीथ नाइट हुई फैन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्कोटाक बल्लेबाज स्मृति मंधाना इन दिनों इंग्लैंड में अपने बल्ले से धमाल मचा रही हैं. स्मृति अक्सर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से सुर्ख़ियों में रहती हैं.

इंग्लैंड में स्मृति फिलहाल अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों पर कहर ढा रही है. अपने पहले ही क्रिकेट सुपर लीग के मैच में उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 48 रन ठोक डालें हैं.

हालांकि ये अपने रिकॉर्ड अर्धशतक से चूक गयीं . वहीं इंग्लिश महिला टीम की कप्तान हीथ नाइट महज तीन रन से अपने शतक से चूक गयी. भले ही ये दोनों बल्लेबाज अपने शतक व अर्धशतक से चूक गयी, लेकिन टीम आसानी से 7 विकेट से जीत गयी.

इंग्लैंड में स्मृति मन्धाना की विस्फोटक बल्लेबाजी देख कप्तान हीथ नाइट हुई फैन 1

स्मृति मंधाना की इस पारी की तारीफ करते हुए कप्तान हीथ नाइट ने कहा,

“उन्होंने शानदार तरीके से बल्लेबाजी किया, एक बार भी ऐसा नहीं लगने दिया कि यह उनका इस टूर्नामेंट में पहला मैच है. मंधाना जब बल्लेबाजी कर रही थी, तो उनका आत्मविश्वास देखते ही बन रहा था.”

बता दें, यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ इस मैच में मंधाना ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. टॉटन के मैदान पर खेले गए इस मैच में डायमंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 162 रन बनाए. अपने शुरुआती विकेट बेथ मूनी और चमारी अट्टापट्टू को 10 गेंदों के भीतर ही खोने के बाद कप्तान लौरा विनफील्ड (41), एलिस डेविडसन रिचर्डस (33) और डेलिसा किमिन्स (55*) ने पारी को संभाला और स्कोर को 162-5 तक ले गए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टर्न स्टॉर्म का पहला विकेट रेचेल प्रीस्ट के रूप में जल्दी ही गिर गया. इसके बाद कप्तान हैदर नाइट स्मृति मंधाना का साथ निभाने के लिए उतरीं और इस जोड़ी ने आते ही तबाही मचा दी. दोनों ने 41 गेंदों में 80 रन ठोके और मैच को लगभग खत्म कर दिया.

मंधाना ने अपनी इस 20 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी के दौरान पांच छक्के और तीन चौके लगाए. ऑस्ट्रेलिया की महिला टी-20 लीग बिग बैश की टीम ब्रिसबेन हीट से भी खेल चुकी इस बल्लेबाज का हालांकि किस्मत ने साथ नहीं दिया.

वरना KSL के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जो 22 गेंदों का है वो अपने फिफ्टी के साथ ही नाम कर लेती . इस लीग में सबसे तेज अर्ध शतक का रिकॉर्ड 22 गेंदों का है. खैर आने वाले मैचों में मंघाना से यह उम्मीद की जा सकती वो ना सिर्फ यह रिकॉर्ड बल्कि और भी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी .

Related posts

Leave a Reply