त्रिनिबागो नाइट राइडर्स ने जीता सीपीएल 2017 का ख़िताब, पहली बार शाहरुख खान की टीम बनी कैरेबियाई प्रीमियर लीग की बादशाह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

त्रिनिबागो नाइट राइडर्स ने जीता सीपीएल 2017 का ख़िताब, पहली बार शाहरुख खान की टीम बनी कैरेबियाई प्रीमियर लीग की बादशाह 

त्रिनिबागो नाइट राइडर्स ने जीता सीपीएल 2017 का ख़िताब, पहली बार शाहरुख खान की टीम बनी कैरेबियाई प्रीमियर लीग की बादशाह

वेस्टइंडीज में खेली जा रही कैरेबियाई प्रीमियर लीग {सीपीएल} समाप्त हो गयी हैं. शनिवार, 9 सितम्बर को सीपीएल का फाइनल मुकाबला सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स और कैरेबियाई प्रीमियर लीग {सीपीएल}की टीम के बीच खेला गया. जहाँ त्रिनिबागो नाइट राइडर्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट से मैच जीतकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग {सीपीएल} के ख़िताब पर अपना कब्ज़ा कर लिया.

कांटे का रहा हैं टक्कर

दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा, स्टेडियम में खेला गया था. जहाँ मैच की शुरुआत नाइट राइडर्स की टीम के टॉस जीतने के साथ हुई. टॉस जीतकर टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स की टीम अपनी निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 135 रन ही बना सकी. टीम का कोई भी खिलाड़ी जिम्मेदारी के साथ प्रदर्शन ना कर सका. टीम के कप्तान क्रिस गेल {1}, एविन लुईस {16} और मोहम्मद हफीज {5} ही रन बना सके. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ऑल राउंडर कार्लोस ब्रैथवेट के बल्ले से निकले. कार्लोस ने नाबाद {30} रनों की पारी खेली.

नाइट राइडर्स की ओर से जावोन सीर्लेस और केवन कॉपर ने सबसे ज्यादा दो दो विकेट हासिल किये. सीपीएल का ख़िताब जीतने के लिए त्रिनिबागो नाइट राइडर्स के सामने 136 रनों का लक्ष्य था.

एक ओवर पहले मिली जीत 

136 रनों का लक्ष्य कहने को तो बहुत ही आसान था, लेकिन त्रिनिबागो की टीम के लक्ष्य का पीछा करते हुए पसीने छुट गये. एक समय टीम का स्कोर 67 पर पांच था, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन नाबाद {26} और केवन कॉपर नाबाद {29} ने टीम को जीत दिला दी.

दोनों खिलाड़ियों के बीच आठवें विकेट के लिए मैच जीताऊ 46 रनों की साझेदारी देखने को मिली और नाइट राइडर्स की टीम ने एक ओवर पहले ही मैच तीन विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया.

इसी के साथ त्रिनिबागो नाइट राइडर्स पहली बार सीपीएल का ख़िताब जीतने में सफल रही. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि सीपीएल टीम के मालिक बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान हैं.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स: 135-6 {कार्लोस ब्रेथवेट 30*, केवन कॉपर 12/2}

त्रिनिबागो नाइट राइडर्स: 136-7 {केवन कॉपर 29*, तब्रिज शम्शी 20/2}

परिमाण:  त्रिनिबागो नाइट राइडर्स 7 विकेट से जीती.

प्लेयर ऑफ़ द मैच: केवन कॉपर          प्लेयर ऑफ़ द सीरीज: चढ़विक वाल्टन

ट्रॉफी के साथ जश्न बनाती टीम:

Related posts