आज 32 बरस के हुए रविचन्द्रन अश्विन की ऐसी है पर्सनल लाइफ

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

PHOTOS- आज 32 बरस के हुए भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन की ऐसी है पर्सनल लाइफ 

PHOTOS- आज 32 बरस के हुए भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन की ऐसी है पर्सनल लाइफ

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने आज अपने जीवन के 32 साल पूरे कर लिए हैं। भारत के सबसे खास अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचन्द अश्विन का जन्म 17 सितंबर 1986 को तमिलनाडू  में हुआ। अश्विन को उनके 32वें जन्मदिन के मौके पर पूरे क्रिकेट जगत और उनके दोस्त रिश्तेंदारों से शुभकामनाएं मिल रही हैं।

भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन हुए 32 साल के

साल 2011 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले आर अश्विन ने अब तक अपने करियर में खास मुकाम हासिल कर चुके हैं। मौजूदा समय में वो सबसे सफलतम भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। अपनी गेंदबाजी में विविधता और चतुरता से अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जबरदस्त सफलता हासिल की है और उनकी गिनती आज के सबसे अच्छे गेंदबाजों में होती है।

पिता की प्रेरणा ने अश्विन को बनाया क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अहम खिलाड़ी रविचन्द्रन अश्विन को क्रिकेट खेलने की प्रेरणा अपने पिता से मिली। अश्विन के पिता खुद क्लब स्तर पर क्रिकेटर रह चुके हैं।अपने शुरुआती दौर पर अश्विन एक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन उन्होंने बाद में स्पिन गेंदबाजी में हाथ अजमाया और आज दुनिया के जाने-माने गेंदबाज बन चुके हैं।

साल 2011 में डेब्यू के बाद रचायी अपनी बचपन की दोस्त प्रीति नारायणन के साथ शादी

वैसे रविन्द्रन अश्विन के कीर्तिमान और रिकॉर्ड्स के बारे में तो हर कोई जान चुका है। आज वो अपना जन्मदिन मना रहे हैं और उसी मौके पर कुछ रूख उनकी पर्सनल लाइफ पर भी कर लिया जाए। तो 13 नवंबर 2011 के आर रविचन्द्रन अश्विन अपनी बचपन की दोस्त प्रीति नारायणन के साथ शादी के बंधन में बंधे।

दो बेटियों के पिता अश्विन 2015 में पहली बार बने पिता

आर अश्विन की पत्नी प्रीति नारायणन को अक्सर ही मैदान में मैच देखते हुए देखा जाता है। वो अपने पति के कई मैचों में नजर आ चुकी हैं। बात अगर अश्विन के वैवाहिक जीवन की करें तो प्रीति नारायण से शादी करने के 4 सालों के बाद अश्विन की पत्नी ने अपनी पहली बच्ची को जन्म दिया। जिसका नाम अकिरा रखा गया है।

अपनी दोनों ही बेटियों से बहुत प्यार करते हैं अश्विन

इसके एक साल बाद यानि 2016 में अश्विन दूसरी बार पिता बने जब प्रीति ने एक दूसरी बच्ची को जन्म दिया। अश्विन अपनी दोनों ही बेटियों से बड़ा प्यार करते हैं और जब टीम से दूर परिवार से मिलते हैं तो बड़ी खुशी से इनके साथ अपना समय बिताते हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *