भारत के दो मशहूर खेल और खिलाड़ी आज एक धागे में बंधने जा रहे हैं. भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल आज शादी के बंधन में बंधेंगे.

लेकिन ये शादी एक नहीं बल्कि दो-दो बार होगी. दिनेश कार्तिक हिंदू परिवार से हैं जबकि दीपिका ईसाई समुदाय से ताल्लुक रखती हैं. इस वजह से आज पहले ईसाई रीती-रिवाज़ से शादी होगी. 

उसके 2 दिन बाद यानी 20 अगस्त को हिन्दू तौर-तरीके से शादी का आयोजन होगा. दीपिका के पिता संजीव जॉर्ज ने शादी का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों दिन शादियां चेन्नई में होंगी. जिसके बाद दोनों वहीं अपना घर बसा लेंगे. 

पहले दिन दीपिका सफ़ेद गाउन पहने नज़र आएंगी. जबकि 20 अगस्त को हिन्दू रीति-रिवाज से शादी के दिन तेलुगू शादी में पहने जाने वाली पीले रंग की परंपरागत साड़ी में दिखेंगी.

दोनों खिलाड़ियों की सगाई साल 2013 में हुई थी. जिसके बाद अब लगभग 2 साल बाद ये दोनों इस बंधन में बंधने जा रहे हैं. शादी के समारोह को निजी रखा जाएगा. जिसमें कुछ रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल रहेंगे.

दिनेश के भारतीय टीम के दोस्त शादी में शिरकत नहीं कर पाएंगे. भारतीय टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज़ खेल रही है. जिस वजह से की बड़े खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ी की शादी में शिरकत नहीं कर पाएंगे. लेकिन कप्तान धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी इनकी शादी में पुहंच सकते हैं.

 दिनेश कार्तिक की ये दूसरी शादी है. 2007 में कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त नीकिता से शादी की थी, लेकिन मुरली विजय से नीकिता के कथित अफ़ेयर के कारण ये शादी टूट गई.

 
 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    अनुष्का शर्मा ने एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद उनकी पत्नी डेनियल डिविलियर्स को...

    विश्व क्रिकेट के मौजूदा दौर के महान बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर...

    KKRvsRR : दिनेश कार्तिक ने चावला या आंद्रे रसेल को नहीं, बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ चरण...

    आईपीएल से बाहर होने के बाद रहाणे ने बताया किस वजह से उनकी टीम...

    आईपीएल में आज राजस्थान का सामना कोलकाता से हुआ. इस मैच से में टॉस जीत हर राजस्थान के कप्तान रहाणे ने पहले गेंदबाज़ी करने...

    इन पांच कारणों के चलते राजस्थान रॉयल को एलिमिनेटर मुकाबले में करना पड़ा हार...

    आईपीएल में आज राजस्थान का सामना कोलकाता से हुआ. इस मैच में केकेआर को जीत मिली. जबकि रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा....

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए आंद्रे रसेल पहली बार किया खुलासा, आखिर वो...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में बुधवार को प्लेऑफ चरण के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला...