भारतीय टीम

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. आज इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने होंगी. लेकिन मैच पूरा खेला जाना मुश्किल नजर आ रहा है.

बारिश बन सकती है बड़ी विलेन

IND vs NZ: आज हर घंटे ऐसा होगा इंग्लैंड में भारत न्यूज़ीलैंड मैच के दौरान मैनचेस्टर का मौसम 1

 

आज का मैच मेनचेस्टर के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ पिछले कुछ दिनों से बारिश का मौहाल बना हुआ है. पिछले ही दिनों वहां पर जमकर बारिश हुई थी. आज के मैच में इंग्लैंड के मौसम विभाग के अनुसार बारिश की पूरी संभावना है. इस मैच की दूसरी पारी बारिश के कारण धुल सकती है.

इससे पहले लीग स्टेज में भी जब भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने थी तो वहां पर खूब बारिश हुई थी जिसके कारण वो मैच रद्द हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया था. जिस अंक का फायदा उठा कर न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया है.

बिना खेले भारत पहुँच जायेगा फाइनल में

IND vs NZ: आज हर घंटे ऐसा होगा इंग्लैंड में भारत न्यूज़ीलैंड मैच के दौरान मैनचेस्टर का मौसम 2

यदि आज का मैच बारिश के कारण नहीं हो पता है तो आईसीसी के नियम के अनुसार ये मैच कल भी खेला जा सकता है क्योंकी सेमीफाइनल और फाइनल के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा हुआ था. लेकिन सबसे बड़ी बात ये है की कल के दिन मेनचेस्टर में आज से भी ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

इस विश्व कप में पहले भी कई मैच बारिश के कारण धुल चुके है. इंग्लैंड में हुए विश्व कप में 4 मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके है. बारिश के कारण श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था. यदि दोनों दिन बारिश होती है तो पॉइंट्स टेबल में अच्छी स्थिति के कारण भारत की टीम फाइनल में पहुँच जायेगी.

दूसरी पारी में बारिश के खलल की आशंका

IND vs NZ: आज हर घंटे ऐसा होगा इंग्लैंड में भारत न्यूज़ीलैंड मैच के दौरान मैनचेस्टर का मौसम 3

 

इस मैच के पहली पारी में बारिश की कोई आशंका नहीं है. लेकिन दूसरी पारी में बारिश जब शुरू होगी तो उसके बाद दोबारा खेल शुरू कर पाना मुश्किल ही नजर आता है. इंग्लैंड के समयानुसार ये मैच सुबह 10:30 पर शुरू होगा. जबकि बारिश की संभावना 3 बजे से जताई जा रही है.

IND vs NZ: आज हर घंटे ऐसा होगा इंग्लैंड में भारत न्यूज़ीलैंड मैच के दौरान मैनचेस्टर का मौसम 4