गुजरात और बंगलौर की निगाहें एक दुसरे को हरा कर फाइनल में पहुंचने पर

sagar mhatre / 24 May 2016

आज रात 8 बजे बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच आईपीएल का पहला क्वालिफायर मैच खेला जाएगा. गुजरात लायंस पॉइंट टेबल में पहले, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइंट टेबल में दुसरे नंबर पर रहा. दोनों टीमों के बीच आज एक बड़ा ही रोमांचक मैच हमे देखने को मिल सकता है, और जो टीम आज जीतेगी, वो फाइनल में प्रवेश करेगी.

प्रदर्शन:

गुजरात:

गुजरात का प्रदर्शन इस आईपीएल में कमाल का रहा है. गुजरात 14 में से 9 जीत के साथ पॉइंट टेबल पर पहले नंबर पर रहीं. और गुजरात अपने इसी प्रदर्शन को प्ले अॉफ मैचों में भी बरकरार रखना चाहेगी.

बैंगलोर:

आरसीबी का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में अच्छा रहा है. पहले 10 मैचों तक आरसीबी का प्ले अॉफ में पहुंचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन अपने आखिरी चार मैच जीतकर आरसीबी ने प्ले अॉफ में अपनी जगह बनाई. अब आरसीबी किसी भी हालात में आईपीएल जीतना चाहेगा.

मजबूती:

गुजरात:

गुजरात की मजबूती उसकी बल्लेबाजी रहीं है. इस पुरे आईपीएल में गुजरात के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. गुजरात का टॉप अॉर्डर तो काफी कमाल का है, और ये उनकी सबसे बड़ी मजबूती रहीं है.

बैंगलोर:

आरसीबी की मजबूती की बात करे, तो आरसीबी की बल्लेबाजी काफी कमाल की है. विराट कोहली आरसीबी की सबसे मजबूत कड़ी रहे है. साथ ही डिविलियर्स ने भी कमाल का खेल दिखाया है. पिछले कुछ मैचों में चहल भी आरसीबी की मजबूत कड़ी बनकर उभरे है.

कमजोरी:

गुजरात:

गुजरात की कमजोरी इस पुरे आईपीएल में उनकी स्पिन गेंदबाजी रहीं है. जडेजा ने काफी निराश किया है, तो दुसरा कोई युवा स्पिनर अच्छा नहीं कर पाया है. साथ ही, जब भी गुजरात का टॉप अॉर्डर असफल हुआ है, तब गुजरात के मिडल अॉर्डर ने निराश किया है. और ये उनकी कमजोरी है.

बैंगलोर:

बैंगलोर की कमजोरी इस पूरे आईपीएल में उनकी गेंदबाजी रहीं है. पुरे आईपीएल में बैंगलोर जितने भी मैच हारा है, वो उनकी गेंदबाजी की वजह से हारा है. लेकिन पिछले कुछ मैचों में ये कमजोरी थोड़ी सुधरी है, लेकिन अभी भी ये कमजोरी कभी भी बैंगलोर पर भारी पड़ सकती है.

उम्मीद:

इस मैच से हम एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर सकते है. दोनों टीमों की बल्लेबाजी काफी मजबूत है, और हमे आज दोनों के बल्लेबाजों के बीच जंग देखने को मिलेगी.

पिच का हाल:

चिन्नास्वामी की पिच कैसी होती है, ये सभी को पता है. और आज दोनों टीमों की बल्लेबाजी देखते हुए, हमे यहाँ बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

संभावित 11:

गुजरात:

ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, आरोन फिंच, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, एकलव्य द्विवेदी, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शादाब जकाती.

बैंगलोर:

विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, लोकेश राहुल, सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस जॉर्डन, युजवेंद्रा चाहल, वरुण एरोन, श्रीनाथ अरविंद.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार मैच रात 8 बजे से.