13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे 

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे

आज के दिन ही ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न को जन्म हुआ था. वार्न को सर्वकालिक महान स्पिनर्स में से एक माना जाता हैं.  वार्न के अलावा न्यूज़ीलैण्ड के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रेग मैकमिलन का भी आज के दिन जन्म हुआ था.

आज के दिन हुआ था वार्न का जन्म 

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे 1

शेन वार्न का जन्म 13 सितंबर 1969 को ऑस्ट्रेलिया में हुआ था. वार्न को दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों में से एक माना जाता हैं. विसडेन ने उन्हें 2000 में विसडेन क्रिकेटर्स ऑफ़ द सेंचुरी भी चुना था. वार्न टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. उन्हें आगे सिर्फ श्रीलंका के महान स्पिनर मुरलीधरन हैं. वार्न अपने क्रिकेट से ज्यादा स्कैंडल की वजह से भी जाने जाता है.

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे 2

वार्न ने  145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट हासिल किये हैं. जबकि वन डे क्रिकेट में उन्होंने 194 मैच खेले और 293 विकेट हासिल किये. वार्न ने ऑस्ट्रेलिया को 1999 का वर्ल्ड कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. वार्न एक शानदार गेंदबाज़ होने के साथ साथ एक अच्छे बल्लेबाज़ थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3,154 रन बनाए हैं.इस दौरान उन्होंने 12 अर्धशतक भी लगाए है. वही वन डे क्रिकेट में वार्न ने 1,018 रन बनाए हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के इस दिग्गज खिलाड़ी का भी हुआ था जन्म 

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे 3

न्यूज़ीलैण्ड के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रेग मैकमिलन का जन्म 13 सितंबर 1976 में न्यूज़ीलैण्ड में हुआ था. क्रेग मैकमिलन ने 55 टेस्ट मैचों में 38.46 के औसत से 3,116 रनबनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 28 विकेट भी हासिल किये हैं. वही 197 वन डे मैच में उन्होंने 28 के औसत से 4,707 रनबनाए है. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं.

13 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस दिग्गज खिलाड़ी का जन्मदिन, जिनकी सचिन तेंदुलकर ने उड़ा दी थी नींदे 4

वन डे में भी उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी का जलवा दिखाया हैं. वन डे में उन्होंने 49 विकेट हासिल किये हैं. वही 8 टी-20 मैचों में 187 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया हैं. इस समय मैकगिल न्यूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज़ी कोच हैं.

Related posts