29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड 

29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड

क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड ने हमेशा से ही क्रिकेट को कई बड़े नाम हैं.इसी कड़ी में एक नाम है क्रिस ब्राड का. क्रिस ब्राड इंग्लैंड के चुनिंदा बल्लेबाजों में से है जिन्होंने एशेज में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 1986-87 की एशेज सीरीज में यादगार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस सीरीज में लगतार तीन शतक लगाए थे.

मैच रेफरी के रूप में अभी भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं 

29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड 1

क्रिस ब्राड का जन्म 29 सितंबर 1957 को इंग्लैंड के ब्रिस्टल शहर में हुआ था. उन्होंने अपने करियर 25 टेस्ट मैच में 39.54 के औसत से 1661 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. वही 34 वन डे 40.02 के औसत से 1361 रन बनाए हैं. वही वन डे में उन्होंने 1शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.उन्हें एशेज 1986-87 में लगतार तीन शतक लगाए थे. इसके बाद वो गिरती हुई फॉर्म की वजह से टीम से बाहर हो गए थे.

29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड 2

क्रिकेट से दूर होने के बाद क्रिस ब्राड मैच रेफरी की भूमिका की नज़र आ रहें हैं. क्रिस ब्राड के बेटे स्टुअर्ट ब्राड   भी क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. वो इंग्लैंड के तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुसरे गेंदबाज़ हैं.

बांग्लादेश के इस युवा खिलाड़ी का भी हुआ आज हुआ है जन्म 

29 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन हुआ था क्रिकेट में सबसे फेमस मैच रेफरी का जन्म, जिसके नाम दर्ज है कई बड़े रिकॉर्ड 3

बांग्लादेश के युवा स्टार का मोनिनुल हक का जन्म 29 सितंबर 1991 में हुआ था. बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी मोनिनुल हक को भविष्य का बड़ा खिलाड़ी मान कर चल रहें हैं. उन्होंने 19 टेस्ट करियर में 51.66 के शानदार औसत से 1550 रन बनाए हैं. इस  दौरान उन्होंने 4 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं. वही 26 वन डे मैच उन्होंने 23 के औसत से 543 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं.

Related posts

Leave a Reply