आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड 

आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड

न्यूज़ीलैण्ड ने हमेशा से से ही क्रिकेट को कई बड़े नाम दिया हैं. इस कड़ी में एक नाम है मार्टिन गुप्टिल का. मार्टिन गुप्टिल को आधुनिक क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं. वही उन्हें न्यूज़ीलैण्ड के महान खिलाड़ियों में से भी एक माना जाता है. गुप्टिल को आधुनिक क्रिकेट के सबसे अच्छे हीटर में से के माना जाता है.

आज के दिन ही हुआ था जन्म 

आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड 1

मार्टिन गुप्टिल का जन्म 30 सितंबर 1986 को हुआ था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 47 मैचों में 29.38 के औसत से 2,586 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 17 अर्धशतक बनाए हैं. वही वन डे में 146 मैचों में 43.30 के औसत से 5,500 रन बनाए हैं.इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 32 अर्धशतक लगाए हैं.वही टी-20 में 61 मैचों में 34.73 के औसत से 1,806 रन बनाए है. इसदौरान उन्होंने 1 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं.

आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड 2

जानिए मार्टिन गुप्टिल के बारें में 

आज है न्यूज़ीलैण्ड के इस बल्लेबाज़ का जन्मदिन जो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के व्यक्तिगत 264 रनों का रिकॉर्ड 3

  • मार्टिन गुप्टिल दुनिया के 5वें बल्लेबाज़ है जिन्होंने वन डे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाए हैं. इसके अलावा वो न्यूज़ीलैण्ड के पहले बल्लेबाज़ है जिन्होंने वन डे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया हैं.
  • मार्टिन गुप्टिल के नाम वर्ल्ड कप में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का भी रिकॉर्ड हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में 237 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी. इसके अलावा वो रोहित शर्मा(264) के बाद सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का भी रिकॉर्ड अपने पास रखते है.
  • मार्टिन गुप्टिल ने 2015 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 547 रन बनाए थे.
  • मार्टिन गुप्टिल ने अपने डेब्यू मैच में ही 122 रन की पारी खेली थी. अपने डेब्यू मैच में शतक बनाने वाले वो न्यूज़ीलैण्ड के पहले बल्लेबाज़ थे. इसके अलावा अपने डेब्यू मैच में ये दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था.
  • वन डे क्रिकेट में 180 रन से ज्यादा पारी खेलने का रिकॉर्ड भी मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं. उन्होंने अपने करियर में 3 बार 180 रन से ज्यादा की पारी खेली है.
  • न्यूज़ीलैण्ड की तरफ से वन डे में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं. उन्होंने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था.

 

Related posts

Leave a Reply