6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने… 

6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने…
Bangladeshi cricketer Mustafizur Rahman (R) celebrates after the dismissal of the Indian cricketer Ravindra Jadeja (L) during the second ODI (One Day International) cricket match between Bangladesh and India at the Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on June 21, 2015. AFP PHOTO/Munir uz ZAMAN (Photo credit should read MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

आज के दिन बांग्लादेश को स्टार तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़ीज़ुर रहमान का जन्म हुआ था. रहमान को आने वाले समय के स्टार खिलाड़ियों में गिना जा रहा हैं. अभी तक रहमान का प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही हैं कि वो आने वाले समय में और बड़े धमाल कर सकते हैं.

आज के दिन हुआ था जन्म 

6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने... 1

रहमान का जन्म 6 सितंबर 1995 को बांग्लादेश में हुआ था. रहमान दुनिया के पहले गेंदबाज़ है जिन्हें उनके पहले ही वन डे मैच और टेस्ट मैच में मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला हैं. रहमान ने 18 वन डे मैच में 43 विकेट हासिल किये हैं. जबकि 4 टेस्ट मैच में  12 विकेट हासिल किया हैं.

मैक्सवेल के तूफान में उड़ा था श्रीलंका 

6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने... 2

 मैक्सवेल को हमेशा से ही क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट के दमदार खिलाड़ी माना जाता हैं. आज के दिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इस बात को साबित भी कर दिया था. मैक्सवेल ने आज के दिन 2016 में सिर्फ 63 गेंदों में 145 की पारी खेली थी. इस मैच में मैक्सवेल पारी की शुरुआत करने आए थे. उनकी इस पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर 263 बनाया था.

श्रीलंका के इस युवा बल्लेबाज़ का भी हुआ था जन्म 
6 सितम्बर स्पेशल: आज हैं उस गेंदबाज का जन्मदिन, जिसनें छुड़ा दिए थे भारतीय टीम के पसीने... 3
श्रीलंका इस समय कुमार संगकारा और महेला जयवर्द्धने के क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से उनके विकल्प की तलाश कर रहा हैं. ऐसे में श्रीलंका के भविष्य के सितारें के रूप में धनंजय डीसिल्वा को देखा जा रहा हैं. आज के दिन ही उनका भी जन्म हुआ था. उन्होंने अपनी डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. अपनी पहली सीरीज में उन्होंने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उनके इस प्रदर्शन की वजह से श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में क्लीन स्वीप करने में सफल रही थी.

Related posts