//

मैच प्रीव्यू : जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर रहेंगी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें

आज 9 जून शुक्रवार को आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमो के बीच मुकाबला खेला जायेगा. ये मैच दोनों ही टीमो के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा. इस मैच में हरने वाली टीम का तो टूर्नामेंट से सफर खत्म हो जायेगा. मगर जो टीम जीत हासिल करेगी उसका भी सेमीफाइनल में स्थान पक्का नहीं होगा. जो टीम जीतेगी उस टीम को 10 जून को होने वाले मैच इंग्लैंड बनाम ऑस्टेलिया के मैच का इंतेजार करना होगा और ऑस्ट्रेलिया की हार की दुआ करनी होगी. टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने की कड़े शब्दों में कोहली की आलोचना

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

तमीम बनाम विलियम्सन

मैच प्रीव्यू : जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर रहेंगी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें 1
Photo Credit : Getty Images

न्यूजीलैंड की नजरे एक बार फिर अपने प्रेरणादायी कप्तान केन विलियम्सन पर टिकी होगी. जिन्होंने ऑस्टेलिया के खिलाफ एक शानदार शतक जड़ने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की पारी खेली थी. बांग्लादेश की उम्मीदे भी एक बार फिर तमीम इकबाल से होगी जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शतक व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 95 रन की पारी खेली थी.

न्यूजीलैंड का शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण

मैच प्रीव्यू : जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर रहेंगी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें 2
Photo Credit : Getty Images

बांग्लादेश को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे न्यूजीलैंड के शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण से निपटना होगा. न्यूजीलैंड के पास विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, टीम साउदी, एडम मिल्ने है. जो अपने दम पर ही मैच को बदलने की काबिलयत रखते है. वही बांग्लादेश की निगाहे एक बार फिर युवा मुस्ताफिजुर रहमान पर ही होगी.

बल्लेबाजी दोनों टीमो के लिए चिंता 

मैच प्रीव्यू : जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर रहेंगी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें 3
Photo Credit : Getty Images

दोनों टीमो की बल्लेबाजी इस टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास नहीं कर पाई है. दोनों ही टीमे अपने अपने बल्लेबाज केन विलियम्सन और तमीम इकबाल पर बहुत हद तक निर्भर है. मगर इस मैच में दोनों टीमों को जीत दर्ज करनी है, तो दोनों टीमो के बाकी बल्लेबाजो को भी कुछ खास करना होगा. न्यूजीलैंड को अपने विस्फोटक ओपनर मार्टिन गुप्टिल से बहुत उम्मीदे होगी. तो वही बांग्लादेश भी सोम्य सरकार के फॉर्म में वापस आने की उम्मीद करेगा.भारत को भले ही करना पड़ा श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना, लेकिन धोनी ने तोड़ डाला गांगुली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इंद्र देवता पर भी रहेगी नजरे 

मैच प्रीव्यू : जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर निर्भर रहेंगी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें 4
Photo Credit : Accuweather.com

अगर इस ग्रुप को इतना दिलचस्प बनाने का श्रेय अगर किसी को जाता है तो वह इंद्र देवता को ही जाता है और एक बार फिर इस मैच में इंद्र देवता में सबकी नजरे होंगी. दोनों टीमो के लिए ही जीत जरुरी है. इसलिए कोई भी टीम मैच में बारिश नहीं चाहेगी. अगर फिर भी मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा. वही बांग्लादेश को इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच का इंतेजार करना होगा.   और ऑस्ट्रेलिया की हार की दुआएं करनी होगी वो भी ज्यादा से ज्यादा रनों से.