आज पॉइंट टेबल पर अंतिम स्थान पर जाने से बचने के लिए खेलेंगी पंजाब और पुणे

sagar mhatre / 21 May 2016

आज शाम 4 बजे विशाखापट्टनम में पुणे सुपर जायंन्ट और किंग्स XI पंजाब इस साल आईपीएल का अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे. आज का मैच जो भी हारेगा वो पॉइंट टेबल में आखिरी पायदान पर रहेगा. इसलिए ये मैच दोनों टीमें जीतना चाहेगी.

प्रदर्शन:

पुणे:

पुणे का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी खराब रहा. पुणे ने अपने खेले 13 मैचों में सिर्फ 4 मैच जीते. पुणे आज का मैच अपना सम्मान बचाने के लिए खेलेगा, और आखिरी मैच में जीत हासिल करना चाहेगा.

पंजाब:

पंजाब का प्रदर्शन भी बिलकुल पुणे की तरह ही रहा. पंजाब ने भी अपने खेले 13 मैचों में सिर्फ 4 ही मैच जीते है. पंजाब भी आज अपना सम्मान बचाने के लिए ही खेलेगा, और पंजाब भी ये आज का मैच जीतकर जितसे आईपीएल का अंत करना चाहेगा.

मजबूती:

पुणे:

पुणे की मजबूत कड़ी के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, एडम जम्पा, और अशोक डिंडा है. पिछले कुछ मैचों में जम्पा और डिंडा ने कमाल की गेंदबाजी की है, जिस वजह से पिछला मैच पुणे ने जीता. साथ ही रहाणे अकेले ऐसे बल्लेबाज पुणे के लिए रहे जिन्होंने इस आईपीएल में पुणे के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन किया.

पंजाब:

पंजाब की मजबूती उसके कप्तान मुरली विजय, मोहित और संदिप शर्मा है. इन तीनों ने ही इस आईपीएल में पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. ये तीनों खिलाड़ी आज मजबूती के साथ ही अच्छे प्रदर्शन करकर अंत करना चाहेंगे.

कमजोरी:

पुणे:

पुणे की कमजोरी इस आईपीएल में उसका मिडल अॉर्डल, कप्तान धोनी और अनुभवी रवीचन्द्र अश्विन का खराब प्रदर्शन रहा. महेंद्र सिंह धोनी का बल्ले से खराब प्रदर्शन और रवीचन्द्र अश्विन का विकेट ना लेना पुणे की इस आईपीएल में सबसे बड़ी कमजोरी रहीं.

पंजाब:

पंजाब की कमजोरी इस आईपीएल में उसका मिडल अॉर्डर का खराब प्रदर्शन और विदेशी खिलाड़ियों का अच्छा ना करना रहा. मिलर, मैक्सवेल, मार्श, जॉनसन जैसे बडे खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन पंजाब की बड़ी कमजोरी रहीं.

उम्मीद:

आज का मैच दोनों टीमों के लिए प्ले अॉफ के हिसाब से भले ही महत्वपूर्ण नहीं हो, लेकिन दोनों टीमें आज का मैच जीतकर आखिरी पायदान में रहने से बचना चाहेगी. और हमे एक रोमांचक मैच देखने को मिले.

पिच का हाल:

विशाखापट्टनम की पिच इस आईपीएल में गेंदबाजों की सबसे मददगार पिच रहीं है. और आज भी हमे ज्यादा स्कोर देखने को नहीं मिलेगा.

संभावित 11:

पुणे:

अजिंक्य रहाणे, उस्मान ख्वाजा, जॉर्ज बेली, महेंद्र सिंह धोनी, सौरभ तिवारी, थिसारा परेरा, इरफान पठान, एडम जम्पा, रवीचन्द्र अश्विन, दिपक चाहर, अशोक डिंडा.

पंजाब:

मुरली विजय, हाशिम अमला, रिद्दीमान साहा, डेविड मिलर, फरहान बेहारडिन, गुरकीरत सिंह, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, कायले एबोट, संदिप शर्मा, केसी करिअप्पा.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार मैच शाम 4 बजे से.