टॉड एस्टल ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी गेंदबाज ने रेड बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी गेंदबाज ने रेड बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। अभी दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इसी बीच कीवी लेग स्पिनर टॉड एस्टल ने संन्यास की घोषणा कर दी। वह अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नहीं खेलते नजर आएंगे। न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच अनाधिकारिक टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता था। हालांकि, उन्होंने उससे पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी।

एस्टल ने वजह बताई

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी गेंदबाज ने रेड बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास 1

टॉड एस्टल ने अपने संन्यास की वजह बताई है। 33 वर्षीय लेग स्पिनर ने बताया कि करियर के अंतिम दौर में है और प्रथम श्रेणी क्रिकेट को पूरा समर्पन नहीं दे पा रहे हैं। इस बारे में बताते हुए एस्टल ने कहा

“टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा से सपना था और मुझे इस खेल के सबसे लंबे रूप में अपने देश और प्रांत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित किया गया है। लाल गेंद क्रिकेट के लिए बहुत अधिक समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। जैसा कि मैंने अपने कैरियर के अंत में पहुंच गया हूं। मुझे खेल के इस फॉर्मेट में पूरी तरह से प्रतिबद्धता बनाए रखने के लिए कठिन है।”

व्हाइट बॉल क्रिकेट पर फोकस

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी गेंदबाज ने रेड बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास 2

टॉड एस्टल अब व्हाइट बॉल क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं। इसी वजह से प्रथम श्रेणी और टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आते हैं। यह उन्हें परिवार और बिजनेस को ज्यादा समय देने में मदद करेगा। उन्होंने आगे कहा

“मैंने कैंटरबरी और ब्लैक कैप्स के साथ जो हासिल किया है, उसपर मुझे गर्व है। एससीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट खेलने का अवसर प्राप्त करने के लिए मुझे एक अनुभव था जो मैं हमेशा संजोता हूं। मैं अब अपनी सारी व्हाइट बॉल क्रिकेट केंद्रित कर रहा हूं, साथ ही अपने परिवार और नए बिजनेस के लिए समय मिलेगा।”

ये रहा करियर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कीवी गेंदबाज ने रेड बॉल क्रिकेट से लिया संन्यास 3

टॉड एस्टल ने न्यूजीलैंड के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 7 विकेट हैं। 2012 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में डेब्यू किया था। इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अंतिम टेस्ट खेला था। इन 5 टेस्ट में उनके नाम 7 विकेट हैं। 119 प्रथम श्रेणी मैच में उन्होंने 334 विकेट लिए हैं।

Related posts