इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरेन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन से हुए खुश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात 

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम वनडे मैच मेहमान इंग्लैंड की टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को 12 रनों से रोमांचक अंदाज में हरा दिया। इस जीत का साथ ही इंग्लैंड की टीम ने एशेज सीरीज हार के गम को भुलाते हुए वनडे सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने इस वनडे सीरीज में एशेज सीरीज की नाकामी के बाद जबरदस्त प्रदर्शन किया और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक नहीं चलने दी।

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात 1

इंग्लैंड के युवा स्टार खिलाड़ी टॉम कुरेन ने दिखायी अपनी चमक

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले तीन मैचों में लगातार हराकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली थी। इसके बाद चौथे वनडे मैच में हार के बाद पांचवे मैच में फिर से वापसी करते हुए 12 रनों से रोमांचक जीत हासिल की थी। इस मैच में इंग्लैंड की जीत के नायक रहे सर्रे के युवा तेज गेंदबाज टॉम कुरेन… टॉम कुरेन ने अंतिम वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए।

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात 2

ये प्रदर्शन है मेरे लिए क्रेजी जैसा

टॉम कुरेन इस शानदार प्रदर्शन के बाद बड़े ही खुश हैं। टॉम कुरेन ने इस प्रदर्शन को लेकर कहा कि “ये वास्तव में मेरे लिए पागल होने जैसा है।ये एक रोलरकोस्टर प्रदर्शन है। लेकिन ऐसा ही होता है। मैं तो सिर्फ ये सब लेने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे लिए पिछले दो महीनें अविश्वस्नीय रहे हैं।”

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात 3

ऐसे प्रदर्शन के लिए ही दी जाती है ट्रेनिंग

इसके साथ ही टॉम कुरेन ने आगे कहा कि “यहीं कारण है कि हम खिलाड़ियों के तौर पर प्रशिक्षित होते हैं, जब आपको बड़े मौको पर प्रदर्शन के लिए कहा जाता है और जब ये किसी भी तरह से किया जा सकता है। तब आपको बड़ी राहत मिलती है।”

कंगारूओं पर अपने पंजे से शिकार करने के बाद खुश हुआ है इंग्लिश युवा तेज गेंदबाज, कही ये बड़ी बात 4

इंटरनेशनल क्रिकेट है प्रेरणादायी

इस सीरीज की शुरूआत में टॉम करेन कुछ खास नहीं कर सके थे। जिससे उन्हें बड़ी ही निराशा हो रही थी लेकिन आखिर उन्होंने इस मौके को तब पकड़ा जब पांचवे वनडे में क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे प्रमुख गेंदबाज नहीं थे और शानदार प्रदर्शन किया। टॉम कुरेन ने सीरीज की शुरूआत को लेकर कहा कि “ये बहुत ही निराशाजनक था, लेकिन टीम के रूप में ये एक बड़ी जगह है। अगर आप टीम से बाहर हैं तो आप इसको लेकर खुश होते हैं, तो ये नहीं सोचें कि इंटरनेशनल खेल आपके लिए जगह नहीं है। ये तो आपके लिए एक प्रेरणादायक है।”

Related posts

Leave a Reply