टॉम लाथम ने विलियमसन और टेलर को पीछे छोड़ा जीता क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 2019 का सर्वश्रेष्ठ अवार्ड 1

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी इस समय बंद चल रहा है. इसी बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने सालाना अवार्ड शो को ऑनलाइन करने का फैसला किया है. जहाँ पर टॉम लाथम में केन विलियमसन और रॉस टेलर को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड के लिए 2020 में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट पुरस्कार अपने नाम कर लिया है.

टॉम लाथम ने इस पुरस्कार के लिए विलियमसन और रॉस टेलर को पीछे छोड़ा

टॉम लाथम

कोरोना वायरस के कारण इस समय क्रिकेट बंद है, तो उसका फायदा उठाते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने सालाना अवार्ड शो को ऑनलाइन किया है. जिसमें 2019 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का अवार्ड टॉम लाथम ने कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर को पीछे छोड़ कर हासिल किया है. 2019 में उन्होंने टेस्ट फ़ॉर्मेट में 40.53 के औसत से सबसे ज्यादा 608 रन बनाये हैं.

जिसके कारण ही उन्हें रेडपाथ कप मिला है. जिसपर पिछले 7 सालों से केन विलियमसन और रॉस टेलर का कज्बा रहता था. अब जाकर उन्हें किसी ने रेस से बाहर किया है. टॉम लाथम ने अहम मौकों पर अपनी टीम के लिए रन बनाया है. जो उनकी सबसे बड़ी खासियत भी बन गयी है. श्रीलंका में भी उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था. जहाँ पर 154 रनों की पारी खेली थी.

टिम साउथी ने जीता सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार

टॉम लाथम ने विलियमसन और टेलर को पीछे छोड़ा जीता क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 2019 का सर्वश्रेष्ठ अवार्ड 2

मात्र बल्लेबाजी में ही बदलाव नहीं हुआ है. उसके साथ ही गेंदबाजी में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है. जहाँ पर पिछले 5 सालों से नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट का कब्ज़ा हुआ करता था. अब उसे पीछे छोड़कर टिम साउथी ने विंडसर कप अपने नाम किया है. इस बीच उन्होंने 21.47 के औसत से 40 विकेट अपने नाम किया था. जहाँ पर उन्होंने इंग्लैंड, भारत और श्रीलंका के मैच जीत में अहम भूमिका निभाई थी. अवार्ड पाने के बाद साउथी ने कहा कि

” यह बहुत बड़ा सम्मान है. जिस तरह से हमने इस गर्मी में घर पर अपना टेस्ट क्रिकेट खेला है वह विशेष रूप से शानदार था. इंग्लैंड को हराने को कराना शानदार उपलब्धि थी उसके बाद अच्छे भारतीय टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना बहुत संतोषजनक था.”

इन्हे भी अवार्ड शो में मिला पुरस्कार

टॉम लाथम ने विलियमसन और टेलर को पीछे छोड़ा जीता क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 2019 का सर्वश्रेष्ठ अवार्ड 3

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में सफल कमेंटेटर इयान स्मिथ को क्रिकेट में लगातार अच्छा काम करने के लिए बर्ट सुटक्लिफ मेडल मिला है. उसके अलावा वेलिंगटन के डेवन कॉनवे और नॉर्थन स्पिरिट के केटी गुर्री को घरेलू क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार मिला. न्यूजीलैंड के प्रमुख कोच ने टॉम लाथम और टिम साउथी की जमकर तारीफ भी की.