//

टॉम लैथम ने बताया दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएगा न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला गया था, जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 10 विकेट के अंतर से जीत लिया था. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी शनिवार से शुरू होना है. इस दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लैथम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमे उन्होंने कई रोचक बाते बोली है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट के खिलाफ न्यूजीलैंड बनाएगा रणनीति

टॉम लैथम ने बताया दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएगा न्यूजीलैंड 1

टॉम लैथम ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जब विराट बल्लेबाजी के लिए आएगा तो हम तैयार होंगे.  वह एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है. वह पिछले काफी समय से नंबर-1 रैंकिंग पर था. 

वह लंबे समय से सभी परिस्थितियों में रन कर रहा है. हालांकि अगर परिस्थितयां हमारे तेज गेंदबाजों के अनुकूल होगी, तो हम इसका फायदा उठाएंगे और साइड वे मूवमेंट के तहत उन्हें आउट करने का प्रयास करेंगे.”

भारतीय गेंदबाजों से रहना होगा सावधान

टॉम लैथम ने बताया दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएगा न्यूजीलैंड 2

भारतीय गेंदबाजों के बारे में बोलते हुए टॉम लैथम ने कहा, “हमने पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजों को वास्तव में अच्छा खेला है, लेकिन वे विश्वस्तरीय गेंदबाज है. हम उनसे सावधान रहेंगे. निश्चित रूप से वे अपने खेल में शीर्ष पर होंगे और अगर हम अच्छा खेलते हैं तो इससे हमें अच्छा मौका मिलेगा.

हमे उनके खिलाफ खेलने के लिए सही योजना के साथ मैदान पर उतरना होगा. उनके पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है, जो आपकों गलती करने की गुंजाइश नहीं देता हैं. 

नील वैगनर की वापसी से हमें फायदा 

टॉम लैथम ने बताया दूसरे टेस्ट में विराट कोहली के खिलाफ क्या रणनीति अपनाएगा न्यूजीलैंड 3

नील वैगनर की वापसी पर बोलते हुए लैथम ने कहा, “नील वैगनर इस मैच में हमारे लिए वापसी करेंगे, तो निश्चित रूप से हमें इसका काफी फायदा मिलेगा. वह पिछले काफी समय से हमारे लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.”

पिच के बारे में बात करते हुए टॉम लैथम ने कहा, “आम तौर पर, यह एक अच्छी पिच होती है. शुरूआती दिन पिच काफी हरी होती है और बाद में समतल होती जाती है, इसलिए हमें पहले दिन अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.”