भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को करारी मात मिली है। मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे ही दिन भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज को भी 0-1 से गंवा दिया।

न्यूजीलैंड को भारत ने 372 रनों से हराया

मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड को भारत ने जीत के लिए 540 रन का लक्ष्य दिया था। न्यूजीलैंड की टीम मैच के चौथे दिन पहले ही सेशन में दूसरी पारी में केवल 167 रन पर ढ़ेर हो गई और करारी हार का सामना किया।

कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच को तो न्यूजीलैंड ने आखिर तक बेहतरीन सामना करते हुए ड्रॉ करना लिया। लेकिन यहां पर तो कीवी टीम को कोई मौका ही नहीं मिल सका। मैच की पहली पारी में तो न्यूजीलैंड केवल 62 रन ही बना सकी थी।

दौरे पर कीवी टीम की एक नहीं चली

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में जगह बनाकर बुलंद हौंसलों के साथ न्यूजीलैंड की टीम भारत की सरजमीं पर आयी थी, लेकिन यहां भारत ने कीवी टीम के पहले तो टी20 सीरीज और अब टेस्ट सीरीज में पर कतर डाले हैं।

इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी टॉम लाथम के हाथ में थी, रेगुलर कप्तान केन विलियम्सन के चोटिल होने के कारण टॉम लाथम कप्तानी तो संभाल रहे थे, लेकिन उन्होंने और पूरी टीम ने निराश किया।

हार के निराश हैं न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम

हार के बाद न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम काफी निराश दिखे। उन्होंने हार के बाद मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि “ये निराशाजनक प्रदर्शन रहा। पता था कि इन परिस्थतियों में ये मुश्किल होगा। 60 रन पर आउट होने से आप मैच में पीछे हो जाते हो। अगर आप भारत आते हैं, तो आप शायद पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे।”

INDvsNZ- न्यूजीलैंड की दूसरे टेस्ट में करारी हार के बाद भी कप्तान टॉम लाथम ने क्यों कहा, मनाएंगे जश्न 4

एजाज पटेल के कारनामें को लेकर लाथम ने कहा कि

“पहली पारी में गेंदबाजों ने जिस तरह से मेहनत की वो शानदार थी। ये बिल्कुल वैसा नहीं था जैसा हम चाहते थे। एजाज ने 10 विकेट लेकर इतिहास में अपना नाम लिखवाया और इसका हिस्सा बनना खास है, हम एजाज के साथ जश्न मनाएंगे। हम घर जाएंगे, क्वारंटीन करेंगे और फिर बांग्लादेश के खिलाफ कुछ टेस्ट खेलने हैं। घर पहुंचने और फिर उस सीरीज की तैयारी के लिए उत्सुक हूं।”