टॉम मूडी ने चुने विश्व क्रिकेट में T20I के सर्वश्रेष्ठ ओपनर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉम मूडी ने रोहित शर्मा और इस बल्लेबाज को बताया अंतरराष्ट्रीय टी-20 का बेस्ट ओपनर बल्लेबाज 

टॉम मूडी ने रोहित शर्मा और इस बल्लेबाज को बताया अंतरराष्ट्रीय टी-20 का बेस्ट ओपनर बल्लेबाज
PERTH, AUSTRALIA - NOVEMBER 28: Mickey Arthur and Tom Moody talk during an Australian training session at WACA on November 28, 2012 in Perth, Australia. (Photo by Paul Kane/Getty Images)

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना प्रकोप फैलाया हुआ है. सभी क्रिकेट कार्यक्रम ठप्प हो गए हैं जिसके चलते अब खिलाड़ी भी सरकार के आदेशानुसार घरों में सेल्फ क्वारेंटाइन में अपने-अपने परिवार के साथ वक्त गुजार रहे हैं. मगर वह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया के जरिए कनैक्शन बनाए हुए हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने टी20 फॉर्मेट के वर्ल्ड बेस्ट बल्लेबाजों को चुना है.

रोहित-वॉर्नर हैं टी20 में सर्वश्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस को सवाल पूछने के लिए आमंत्रित किया. इसमें तमाम फैंस ने मूडी ने सवाल किए और जवाब पाए. इसी क्रम में एक ट्विटर यूजर ने पूछा- कि आपके हिसाब से T20I में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग बैट्समैन कौन है? इसके जवाब में मूडी ने लिखा- किसी को चुनना काफी मुश्किल है मैं रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को चुनना चाहूंगा.

दोनों ही टीम के लिए करते हैं विस्फोटक ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विश्व क्रिकेट में हिटमैन के नाम से पहचाना जाता है. असल में बल्लेबाज विस्फोटक अंदाज में ओपनिंग कर टीम को सीमित ओवर क्रिकेट में अच्छा स्टार्ट देता है. खासकर यदि आप टी20 क्रिकेट की बात करें तो इस बल्लेबाज का प्रदर्शन काबिल ए तारीफ है.

ये कहना गलत नहीं होगा कि जिस मैच में रोहित शुरुआत में टिक कर रन बना देते हैं टीम इंडिया के लिए वह मैच जीतना आसान हो जाता है. T20I रनों के मामले में रोहित, विराट के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं.

वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के डेविड वॉर्नर भी कुछ ऐसे ही हैं. वॉर्नर भी अपनी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट्स में ओपनिंग करते हैं. T20I क्रिकेट मेंखेले गए 79 मैचों में 31.52 के औसत के साथ 2207 रन बनाए हैं.

टॉम मूडी ने रविंद्र जडेजा को चुना पसंदीदा फील्डर

टॉम मूडी से सोशल मीडिया पर यूजर्स ने काफी सारे सवाल पूछे. इनमें से एक यूजर ने मूडी से पूछा- भारतीय टीम में उनका पसंदीदा फील्डर कौन है? जवाब में मूडी ने रविंद्र जडेजा को चुना. आपको बता दें, रविंद्र जडेजा न केवल अपनी बल्लेबाजी व गेंदबाजी से टीम की जीत में योगदान देते हैं. इसके अलावा वह अपनी फील्डिंग के बदौल भी खेल का रूख पलटने की काबिलयत रखते हैं.

Related posts