टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 इलेवन टीम, विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को सौंपी कप्तानी 1

इस कोरोना काल में तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने अलग-अलग प्रकार की इलेवन टीमों का चुनाव किया है। अब इस कड़ी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टॉम मूडी भी जुड़ गए हैं। असल में मूडी ने हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज पर बात करते हुए एक्टिव प्लेयर्स की विश्व टी20 टीम तैयार की। इस टीम की कमान उन्होंने भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा को सौंपी है।

वॉर्नर-रोहित को सौंपी ओपनिंग जिम्मेदारी

टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 इलेवन टीम, विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को सौंपी कप्तानी 2

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टॉम मूडी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आते हैं। इस कोरोना काल में उन्होंने क्रिकेट फैंस को सोशल मीडिया के जरिए काफी मनोरंजित किया। कभी सवाल-जवाब के लिए आमंत्रित करके तो कभी लाइव चैट्स द्वारा। लेकिन अब मूडी ने भारत के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ क्रिकबज पर बात करते हुए एक्टिव खिलाड़ियों की एक टी20 इलेवन टीम चुनी।

टॉम मूडी ने अपनी टीम में ओपनिंग जिम्मेदारी रोहित शर्मा व डेविड वॉर्नर को सौंपी है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मौजूदा वक्त में ये दोनों विश्व के सबसे विस्फोटक ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शुमार हैं। साथ ही मूडी ने रोहित को इस टीम की कमान भी सौंपी है। बता दें, रोहित ने टीम इंडिया को 2018 एशिया कप, 2018 निदाहास ट्रॉफी व आईपीएल के 4 टाइटल जिताए हैं।

मध्य क्रम बेहद मजबूत

टॉम मूडी ने चुनी वर्ल्ड टी20 इलेवन टीम, विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को सौंपी कप्तानी 3

टॉम मूडी की टीम में नंबर-3 पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रन मशीन विराट कोहली को चुना है। कोहली ने पिछले एक दशक में विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है। विराट टी20 फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। नंबर-4 पर एबी डिविलियर्स को चुना। एबी डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन लगातार उनकी वापसी की खबरें आ रही हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि वह टी20 विश्व कप टीम में साउथ अफ्रीका टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

नंबर-5 पर मूडी ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन को शामिल किया। विंडीट टीम के युवा खिलाड़ी पूरन ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। नंबर-6 पर बतौर फिनिशर विंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर व अपनी बल्लेबाजी से फैंस का मनोरंजन करने वाले आंद्रे रसेल को रखा है।

रसेल की बड़ी हिट्स टी20 फॉर्मेट में टीम के लिए महत्वपूर्ण होती है। ये कहना गलत नहीं होगा की जिस दिन रसेल का बल्ला चलता है तो गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हैं।

गेंदबाजी इकाई

जसप्रीत बुमराह

टॉम मूडी ने अपनी टी20 टीम में 2 स्पिन व 3 मुख्य तेज गेंदबाज शामिल किए हैं। साथ ही उनकी टीम में रसेल के होने से टीम की तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूती मिलती है और कप्तान के पास एक अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प होता है। नंबर-7 पर वेस्टइंडीज के सुनील नारायण हैं और स्पिन डिपार्टमेंट में उनका साथ देने के लिए अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान भी टीम का हिस्सा हैं।

इसके अलावा तेज गेंदबाजी इकाई में मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह व जोफा आर्चर को शामिल किया है। तीनों ही गेंदबाज इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और बड़े-बड़े बल्लेबाज इनके सामने बल्ला खोलने से खौफ खाते हैं। मूडी ने टीम में 12वें व्यक्ति के तौर पर रविंद्र जडेजा को शामिल किया है।

टॉम मूडी ने चुनी टी20 इलेवन टीम: डेविड वार्नर, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, रविंद्र जडेजा (12 वां व्यक्ति)