सरफराज की जम्हाई वाली फोटो को किया जा रहा है जागरुकता फैलाने के लिए इस्तेमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ट्रैफिक पुलिस ने सरफराज अहमद की जम्हाई वाली तस्वीर को जागरूकता फैलाने के लिए किया प्रयोग 

ट्रैफिक पुलिस ने सरफराज अहमद की जम्हाई वाली तस्वीर को जागरूकता फैलाने के लिए किया प्रयोग

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच का हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार करता है। इस मैच में जिस टीम ने जीत दर्ज की वह राजा और जिसने हार का मुंह देखा उसका तो आलोचक बुरा हाल कर देते हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में लगातार सातवीं बार भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। इसके बाद पाकिस्तान की सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग ने हर हदें पार कर दीं।

ट्रैफिक पुलिस ने सरफराज अहमद की जम्हाई वाली तस्वीर को जागरूकता फैलाने के लिए किया प्रयोग 1

इसी बीच कप्तान सरफराज की एक जम्हाई लेते हुए की तस्वीर खूब वायरल हुई। जिसमें कप्तान बीच खेल में जम्हाई लेते नजर आ रहे थे। सरफराज की इस तस्वीर को इस तस्वीर के माध्यम से काफी ट्रोल किया गया।

साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस ने किया यह ट्वीट

अब सरफराज अहमद की इस तस्वीर का इस्तेमाल करके साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस जागरुकता फैला रही है। साथ साइबराबाद के ट्वीट के साथ ही पटियाला ट्रैफिक पुलिस ने भी इस ट्वीट को अपने ट्विटर हैंडिल पर शेयर किया।

ट्रैफिक पुलिस ने सरफराज अहमद की जम्हाई वाली तस्वीर को जागरूकता फैलाने के लिए किया प्रयोग 2

असल में साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट शेयर किया जिसमें उन्होंने नींद में ड्राइविंग न करने के प्रति लोगों को जागरुक करने की कोशिश की। उनके इस ट्वीट में एक फोटो है जिसमें एक व्यक्ति ड्राइविंग सीट पर बैठकर जम्हाई लेता नजर आ रहा है।

और उसे देखकर कोई बच्चा भी पहचान सकता है कि वह तस्वीर सरफराज की जम्हाई वाली तस्वीर का ही कार्टूनिक वर्जन है। साथ ही उन्होंने फोटो पर लिखा

“जब आप नींद में हों तो वाहन चलाने के लिए खुद को मजबूर न करें। खतरनाक ड्राइविंग के लिए जम्हाई हमेशा एक चेतावनी है। ”

इस तरह लोगों ने ट्वीट को किया पसंद

इसके बाद साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस के इस ट्वीट को कुछ लोगों ने पसंद किया तो कुछ लोगों ने इस तरह पाकिस्तानी कप्तान की फोटो इस्तेमाल करने पर गुस्सा जताया। एक यूजर ने कहा कि “हम जानते हैं कि तस्वीर में कौन है। आपके संदेश में बहुत सूक्ष्म हास्य।

महान नौकरी टीम (sic)। ” वहीं दूसरे यूजर ने कहा- एक अपमानजनक पोस्ट में पुलिस ने अहमद की जम्हाई की तस्वीर दिखाई, जो पाकिस्तान की हार के बाद से वायरल हो गई है, और ड्राइवरों से कहा, “जब आप नींद में हों तो ड्राइव न करें।”

“ट्रैफिक टीम से अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर। जागरूकता फैलाने के लिए धन्यवाद)। ” एक गंभीर संदेश जोश भरे लहज़े (sic) में दिया गया। “

वहीं एक पाकिस्तान टीम के फैन ने साइबराबाद पुलिस को लताडते हुए कहा- “यह एक बेशर्मी भरा ट्वीट था आपमें शिष्टाचार नहीं हैं।” आप इसे सकारात्मक तरीके से क्यों नहीं ले सकते?

सरफराज की कप्तानी की हर किसी ने की आलोचना

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में लगातार सातवीं बार हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। इस मैच में सरफराज की खराब कप्तानी साफ नजर आई। टीम ने तीनों क्षेत्रों में खराब प्रदर्शन किया और भारत के हाथों हार गई। इस हार के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम को बुरी तरह ट्रोल किया गया।

ट्रैफिक पुलिस ने सरफराज अहमद की जम्हाई वाली तस्वीर को जागरूकता फैलाने के लिए किया प्रयोग 3

खासकर सरफराज की कप्तानी को तो हर दिग्गज खिलाड़ी ने घटिया बताया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो सरफराज को ब्रेनलेस कप्तान तक कह डाला। वायरल हो रही जम्हाई वाली तस्वीर पर सोशल मीडिया पर काफी मीम्स बने। अंतर्राष्ट्रीय मैदान पर खड़े होकर जम्हाई लेना वाकई शर्मिंदगी भरी हरकत थी और इसके लिए सरफराज को सोशल मीडिया पर काफी खरी-खोटी भी सुनाई।

Related posts