दिल्ली डेयरडेविल्स के इस खिलाड़ी ने माना धोनी को रन आउट कर मिली अहम जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली डेयरडेविल्स के इस खिलाड़ी ने माना धोनी को रन आउट कर मिली अहम जीत 

दिल्ली डेयरडेविल्स के इस खिलाड़ी ने माना धोनी को रन आउट कर मिली अहम जीत

आईपीएल के दसवें संस्करण में शुक्रवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट के बीच मैच खेला गया। जीत के रथ पर सवार राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट को दिल्ली डेयरडेविल्स ने आखिरी क्षणों में बेहतरीन वापसी करते हुए 7 रनों से हराकर दिया। इस हार के साथ ही राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट की प्लेऑफ की राह बड़ी रोमांचक दौर में पहुंच गई है।

जीत की तरफ बढ रही थी आरपीएस

दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले खेलते हुए करूण नायर के अर्धशतकीय पारी की मदद से अपने 20 ओवर में 168 रन बनाए थे। इसके जवाब में खराब शुरूआत के बाद भी राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट बेन स्टोक्स और मनोज तिवारी की सूझ-बूझ से एक जीत की तरफ बढ़ रही थी। राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट को जीत मिलती दिख रही थी तभी बेन स्टोक्स चलते बने और आरपीएस मुश्किल में आ गई।

 

शमी के सटीक थ्रो ने धोनी को किया चलता

बेन स्टोक्स को जाने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी आ गई। धोनी के बल्लेबाजी के लिए आने के बाद आरपीएस को 26 गेंदो में 44 रनों की जरूरत थी। धोनी अपने करियर में ऐसे कई मैच अकेले के दम पर निकाले थे। ऐसे में आरपीएस की जीत की संभावनाएं ज्यादा लगाई जा रही थी। पारी के 18वें ओवर की तीसरी गेंद को धोनी ने शॉर्ट फाइन लेग पर खेली और रन के लिए भागे। शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े मोहम्मद शमी ने धोनी और सीधे थ्रो से धोनी का खेल खत्म कर दिया और शमी का ये  शानदार थ्रो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।मोहम्मद शमी ने मैन ऑफ द मैच हासिल करने के बाद दी बाकी टीमों को कड़ी चेतावनी

धोनी के विकेट ने की जीत में मदद

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने इस शानदार थ्रो से धोनी को आउट करने को लेकर मैच जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। मोहम्मद शमी ने धोनी को रन आउट करनो को लेकर कहा कि धोनी एक गेम चैंजर खिलाड़ी हैं। वह विकेट के बीच बहुत तेजी से भागे। ये बराबर की स्थिति थी और मैनें एक चांस लिया और ये काम कर गया। इस रन आउट ने हमें जीत में मदद की।

 

बेन स्टोक्स को लेकर बनायी थी योजना

बेन स्टोक्स के विकेट को लेकर मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि जाहिर तौर पर आप किसी भी बल्लेबाज के लिए योजना बनाते हैं। अगर योजना काम न करे तो आप दूसरी तरह की कोशिश करते हैं। ऐसे में हमने सोचा की बेन स्टोक्स को कोई मौका नहीं देना है जो एक बड़े हिटर है। और आखिर में हम ये योजना देख सकते हैं कि हमने इसमें सफलता हासिल की। ज़हीर खान ने खुद किया खुलासा, इस वजह से नहीं मिल रही मोहम्मद शमी को टीम में जगह

शुरू के मैचों में किया निराश

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन किया हैं। दिल्ली की टीम ने शुरू के आठ मैचों में केवल दो मैच ही जीते जिससे आखिर के मैचों में उन पर बड़ा ही दबाव आ गया। लेकिन आखिर के पांच मैचों में चार मैच जीतकर कुछ सम्मान जरूर हासिल किया है। वैसे भी दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ से तो अब बाहर ही हो चुका है। मोहम्मद शमी ने दिल्ली के इस आईपीएल में प्रदर्शन को लेकर कहा कि हमने बहुत खराब शुरूआत की। हम शुरूआत में काफी मैच हार गए। हम ऐसे हालात में पहुंच गए जहां आपकी मानसिकता काम नहीं करती है। लेकिन हमने आगे देखने की कोशिश की।

Related posts