आईसीसी के ऑलटाइम वनडे रैंकिंग में शामिल हैं ये टॉप 10 खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर का नहीं है नाम 1
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में एक बल्लेबाज जिनका टेस्ट और वनडे में अलग ही मुकाम है। इस बल्लेबाज ने ना केवल सबसे ज्यादा मैच खेले हैं बल्कि सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया है। क्रिकेट के मैदान में एक से एक कीर्तिमान इस बल्लेबाज के नाम हैं। अब आपको पता चल ही गया होगा कि हम यहां पर भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बात कर रहे हैं।

ऑलटाइम वनडे रैंकिंग के टॉप-10 में नहीं है सचिन

सचिन तेंदुलकर… सर्वकालिक क्रिकेट इतिहास में सबसे महानतम बल्लेबाज… इन्होंने जिस तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं उसे तोड़ पाना काफी मुश्किल है। वनडे हो या टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त प्रभुत्व स्थापित किया।

आईसीसी के ऑलटाइम वनडे रैंकिंग में शामिल हैं ये टॉप 10 खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर का नहीं है नाम 2

आईसीसी के ऑलटाइम वनडे रैंकिंग में शामिल हैं ये टॉप 10 खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर का नहीं है नाम 3

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में नंबर वन रैंकिंग हासिल की। वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले बल्लेबाज रहे, लेकिन ऑलटाइम आईसीसी वनडे रैंकिंग के टॉप-10 बल्लेबाज में सचिन का नाम नहीं है। आपको बताते हैं वो 10 बल्लेबाज जिनकी रही है सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग…

विव रिचर्ड्स- 935 अंक

विश्व क्रिकेट में महानतम बल्लेबाजों की बात करें तो वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज विव रिचर्ड्स का नाम भी आता है। विव रिचर्डसन एक बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने अपने दौर में आतिशी बल्लेबाजी कर हर किसी को खासा प्रभावित किया। विव टेस्ट और वनडे दोनों में शानदार बल्लेबाजी करते थे। विव रिचर्ड्स का कद वनडे क्रिकेट में बहुत बड़ा रहा जिन्होंने साल 1985 में वनडे में 935 रैंकिंग अंक हासिल कर सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक दर्ज किए।

आईसीसी के ऑलटाइम वनडे रैंकिंग में शामिल हैं ये टॉप 10 खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर का नहीं है नाम 4

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse