वीडियो : 21 वीं सदी के टॉप 10 घातक गेंदबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : 21 वीं सदी के टॉप 10 घातक गेंदबाज 

सबने पाकिस्तान के वकार और वसीम अकरम, वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण लिली और ऑस्ट्रेलिया के थॉमसन की तरह 80 और 90 के दशक में कई घातक गेंदबाजों को देखा है. यहां पेश है 21 वीं सदी के शीर्ष 10 घातक गेंदबाजों की एक सूची-

10 चमिंडा वास –
चमिंडा वास एक सटीक और तेज गेंदबाज है जिसकी सबसे बड़ी ताकत स्विंग गेंदबाज़ी है. इनके नाम एक वनडे खेल में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है. एक सफल तेज गेंदबाज के रूप में वास ने 1994-2009 तक श्रीलंकाई टीम में योगदान दिया.

9. शान टैट :
वीडियो : 21 वीं सदी के टॉप 10 घातक गेंदबाज 1

शान टैट खेल के छोटे प्रारूप में एक क्रूर गेंदबाज रहे हैं. टैट ने 2011 क्रिकेट विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया के बाहर निकलने के बाद 2011 में वनडे से संन्यास ले लिया था.

8. शेन बांड :
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बांड अपने समय के दौरान सबसे घातक गेंदबाजों में से एक था. इन्होने एक एक्सप्रेस तेज गेंदबाज के रूप में अपना कैरियर शुरू किया और 2001-2010 तक अपनी टीम के लिए खेले.

7. शॉन पोलक :

वीडियो : 21 वीं सदी के टॉप 10 घातक गेंदबाज 2
एक घातक तेज गेंदबाज होने के लिए आवश्यक सहनशक्ति और साहस से भरपूर हैं शॉन पोलक. शॉन 1995-2008 तक दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले.

6. ग्लेन मैक्ग्रा :
लाइन और लेंथ में महान नियंत्रण और सटीकता होने के साथ वह सबसे बुद्धिमान गेंदबाज में से एक थे. विश्व कप खेलों में इनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

5. लसिथ मलिंगा :
लसिथ मलिंगा ने लगातार अपनी यॉर्कर गेंदबाजी से हमेशा बल्लेबाज को हैरान परेशान किया है. श्रीलंका टीम के लिए खेलते हुए इन्होने अपना बेहतर प्रदर्शन देने में कसर नहीं छोड़ी.

4. मिशेल जॉनसन:
मिशेल जॉनसन ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज है. उनकी वापसी के बाद, वह दुनिया में बाएं हाथ के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में माने जाने लगे हैं.

3. डेल स्टेन :
स्टेन घातक तेज गेंदबाजों की सूची में नंबर 4 पर हैं. डेल स्टेन लाइन और लेंथ में अपनी सटीकता और स्थिरता के लिए जाने जाते हैं.

2. शोएब अख्तर :
पाकिस्तान के पूर्व दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने हमेशा विपक्षी टीम में डर पैदा किया है. रावलपिंडी एक्सप्रेस शायद क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज हैं.

1. ब्रेट ली:
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली को क्रिकेट के इतिहास में पूर्ण तेज गेंदबाज के रूप में माना जाता है. ब्रेट ने 1998-2012 तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम एहम भूमिका निभाई है.

Related posts

Leave a Reply