आईपीएल 7 में शीर्ष 10 सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाडी

टीम की रणनीति, कुछ विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और बजट की कमी कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को करोड़पति बना देती है. आइये देखते हैं आईपीएल 7 में शीर्ष 10 सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाडी-

10 जसप्रीत बुमराह
20 साल के यह दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज RCB के खिलाफ पहले मैच में 32 रन पर 3 विकेट के साथ इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में सुर्खियों में आया था. और आईपीएल 7 में नीता अम्बानी इस खिलाडी को लाने की महंगी कीमत देने को तैयार थी.

9. गुरकीरत मान
स्थानीय खिलाडी गुरकीरत मान आईपीएल 6 में प्रीति जिंटा की टीम के लिए खेला, और आईपीएल 7 में भी इस खिलाडी ने अपनी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर अपनी कीमत पर खरा उतरने की उम्मीद जताई थी.

8. ईश्वर पांडे
न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में ईश्वर पांडे के पिछले साल चयन के बाद CSK इस युवा तेज गेंदबाज के लिए महंगी बोली लगाने के लिए तैयार हो गया था.

7. आदित्य तारे
मुंबई इंडियंस टीम ने 1.6 करोड़ में युवा कीपर आदित्य तारे सहित स्थानीय महाराष्ट्र खिलाड़ियों में से कई को अपनी टीम में बनाए रखा.

6. मयंक अग्रवाल
आईपीएल 6 के पूर्व RCB खिलाड़ी मयंक अग्रवाल आईपीएल 7 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले. जिसमे मुरली विजय , नमन ओझा और क्विंटन डी कॉक खिलाडी भी शामिल थे.

5. रजत भाटिया
केकेआर के लिए इनकी असाधारण गेंदबाजी ने सबका ध्यान खींचा और इस खिलाडी ने राजस्थान रॉयल्स से 1.7 करोड़ रुपए की कीमत पर एक बड़ा कांट्रेक्ट  साइन किया था.

4. मनीष पांडे
शाहरूख खान की टीम केकेआर के लिए इस दायें हाथ के बल्लेबाज़ व् ऑफ़ स्पिन गेंदबाज को साइन किया गया था.कोलकाता ने इस बल्लेबाज के लिए1.7 करोड़ रुपये खर्च किए .

3. केदार जाधव
केदार जाधव को 2 करोड़ रुपये में दिल्ली डेयरडेविल्स ने वापिस खरीदा था.

2. ऋषि धवन
ऋषि धवन ( 20 लाख रुपये की बेस प्राइस ) शुरू में सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा अधिग्रहीत किए जाने के बाद प्रावधान ‘मैच के अधिकार ‘ के माध्यम से 3 करोड़ में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे.

1. करण शर्मा
किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद दोनों ही इस खिलाड़ी के लिए एक कांट्रेक्ट साइन किया था, लेकिन हैदराबाद टीम के साथ एक चौंकाने वाला 3.75 करोड़ का सौदा हुआ .

Related Topics