पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और विशेष रूप से भारतीय उपमहाद्वीप में लोगो का सबसे पसंदीदा खेल बन गया है । इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत और टी 20 क्रिकेट इन दिनों ने खिलाड़ियों की भारी कमाई शुरू कर दी है । आज हम आप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शीर्ष 10 सबसे धनी क्रिकेटर की सूची प्रस्तुत कर रहे हैं।

 

10. एंड्रयू फ्लिंटॉफ (इंग्लैंड): फ्रेडीब्रिटिश टीम के सबसे प्यारे और धनी क्रिकेटर मने जाते है। वह लंका शायर काउंटी क्रिकेट क्लब , इंडियन प्रीमियर लीग की टीम सीएसके और इंग्लैंड के लिए खेलते हुए $ 15 मिलियन डालर जमा कर चुके है। घुटने की चोट के कारण क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, वह एक प्रसारक और पेशेवर मुक्केबाज बन गये है।

 

09. विराट कोहली (भारत): टीम इंडिया के सबसे आक्रामक खिलाड़ी विराट कोहली $ 15 मिलियन डालर जमा राशी के साथ 9वे स्थान पर है।

 

08. राहुल द्रविड़ (भारत): भारतीय क्रिकेट की दीवार के पीछे निश्चित रूप से पैसे की एक दीवार है। उनके पास अनुमान के अनुसार कुल मूल्य $ 23,000,000 के आसपास है।

 

07. यूसुफ पठान (भारत): यूसुफ पठान भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान के बड़े भाई है जिनका अनुमानित निवेस अपने साथी खिलाडी राहुल द्रविड़ से अधिक $ 27,000,000 के आसपास है।

 

06. युवराज सिंह (भारत): युवराज सिंह 2007 के विश्व T-20 और 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा थे, उनकी अनुमानित राशि $ 35,500,000 है।

 

05. शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया): अब हम $ 50,000,000 क्लब की चर्चा कर रहे है इस कल्ब में कई नाम है जिनमे एक नाम शेन वार्न का भी आता है, शेन वार्न अपने समय के सबसे मसहुर स्पिनर थे। वर्तमान में शेन वार्न की अनुमानित राशि $ 50,000,000 है। वर्तमान में, वार्न एक पेशेवर खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में जाने जाते है।

 

04. इमरान खान (पाकिस्तान): इमरान खान पाकिस्तान के लिए पहला वर्ल्ड कप जितने वाली टीम के हिस्सा थे वर्तमान में उनकी कुल राशि $ 51,000,000 है। इस समय वो अपने आप को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रहे है।

 

03. सौरव गांगुली (भारत): सौरव गांगुली को ‘ कोलकाता के प्रिंस ‘ के रूप में जाना जाता है। सौरव ने IPL और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य के रूप में कुल $ 55,500,000 अपने पिता से प्राप्त विरासत में जोड़ा है।

02. रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया): रिकी पोंटिंग की कुल अनुमानित निवेस $ 65,000,000 है, उन्होंने टेस्ट और वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए अन्य ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों में से सबसे अधिक रन बनाये, उनके नाम एक कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा मैच जितने का रिकॉर्ड है।

 

01. सचिन तेंदुलकर (भारत): तेंदुलकर को व्यापक रूप से एक अच्छे बल्लेबाज और सबसे आमिर खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है, उन्हें एक “आइकन” के रूप में जाना जाता है, उनकी कुल अनुमानित जमा राशि $ 115,000,000 है।

 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...