ओ डी आई में व्यक्तिगत रूप से सबसे अधिक शतक लगाने वाली टॉप 10 टीमे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ओ डी आई में व्यक्तिगत रूप से सबसे अधिक शतक लगाने वाली टॉप 10 टीमे 

 

क्रिकेट के खेल में हमने कई खिलाडियों द्वारा बनाते देखा जिससे कि कई बार मैच के हालात भी बदल जाते हैं. यहां हम लाये हैं ओ डी आई में व्यक्तिगत रूप से सबसे अधिक शतक लगाने वाली 10 टीमें-

10 . बांग्लादेश – 34
बांग्लादेश खिलाडियों जैसे कि तमीम , शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने अपनी बल्लेबाज़ी का ज़ोहर दिखाया है और यह टीम भविष्य में भी बेहतर करने की क्षमता रखती है . इस टीम ने कुल 303 ओ डी आई खेले जिसमे 34 शतक लगाये गए.

9 . ज़िम्बाब्वे – 51
90 के दशक में ज़िम्बाब्वे की बल्लेबाज़ी बड़ी मज़बूत मानी जाती थी .और उसने यह 1999 विश्व कप के दौरान साबित भी किया था. ज़िंबाब्वे ने कुल 445 ओ डी आई खेले जिनमे 51 शतक लगाये.

8 . न्यूज़ीलैंड – 102
टीम में बेहतरीन खिलाडियों के साथ न्यूज़ीलैंड ने कुल 682 ओ डी आई मैचों में 102 शतक अपने नाम इये.

7 . इंग्लैंड – 123
टीम में स्ट्रॉस, पीटरसन , फ़्लिंटॉफ़, कॉलिंगवुड जैसे बल्लेबाज़ की मदद से इंग्लैंड 123 ओ डी आई शतक लगाने में कामयाब रहा.

6 . दक्षिण अफ्रीका – 146
ओ डी आई में दक्षिण अफ्रीका की टीम की बल्लेबाज़ी किसी से पीछे नहीं है लेकिन टीम को ओ डी आई में उतनी ज्यादा सफलता भी नहीं मिली. इस टीम के नाम 146 ओ दी आई शतक है.

5 . वेस्ट इंडीज- 157
टीम के जबरदस्त प्रतिभा के खिलाडियों जैसे कि सर विव रिचर्ड्स , ब्रायन लारा, हेनरी गेल की बदौलत वेस्ट इंडीज ने कुल 157 शतक लगाये है.

4 .श्रीलंका – 157
टीम में कुछ मज़बूत दमदार बल्लेबाज़ होने के कारन श्रीलंका ने 157 शतक अपने नाम किये. और संगक्कारा का शतक लगाने में अधिक योगदान रहा.

3 . पाकिस्तान – 170
पाकिस्तान टीम के कुछ बेहतरीन खिलाडी जैसा कि इंजमाम उल हक़ शाहिद अफरीदी, सईद अनवर ,जावेद मानदड की बल्लेबाज़ी ने टीम को मज़बूती दी. पाकिस्तान ने 846 ओ डी आई मैचों में 170 शतक अपने नाम किये.

2 . ऑस्ट्रेलिया – 188
ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज़ खेल का तख्ता पलट करने की क्षमता रखते हैं. टीम के कई प्रभावशाली बल्लेबाज़ एलान बॉर्डर , रिक्की पोंटिंग, हेडेन, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट ने ओ डी आई में कई शतक लगाये जिसमे से पोंटिंग ने 30 शतक अपने नाम किये.

1 .भारत – 229
भारत के कुछ बढ़िया व् कुशल बल्लेबाज़ों की बदौलत टीम पहले स्थान पर है. सचिन , सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, लक्ष्मण ,सुनील गावस्कर, वीरेंदर सेहवाग और विराट कोहली जैसे बढ़िया खिलाडियों के योगदान से टीम के नाम कुल 229 शतक हैं. वहीँ केवल सचिन के नाम ही 49 ओ डी आई शतक का रिकॉर्ड है.

Related posts

Leave a Reply