Top 3 Unlucky Indian Cricketers
Top 3 Unlucky Indian Cricketers

Unlucky Indian Cricketers: भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के का सपना हर खिलाड़ी का होता है. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर कई खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में सेलेक्ट हो जाते हैं. इनमें से कुछ ही खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह को सुरक्षित रखने में कामयाब हो पाते हैं. खिलाड़ियों का टीम में टिकना उनके प्रदर्शन के साथ-साथ सेलेक्टर्स पर भी निर्भर करता है.

आज के दौर में इंटरनेशल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाडियों का दबदबा है. वहीं, भारत में कई खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं, जिनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं थी बावजूद इसके उनकी बदकिस्मती ने उन्हें टीम इंडिया में ज्यादा देर तक टिकने का मौका ही नहीं दिया. ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में हम आपको यहाँ बता रहे हैं.

1. Unlucky Indian Cricketers: मनोज तिवारी

Manoj Tiwari: Unlucky Indian Cricketers
Manoj Tiwari: Unlucky Indian Cricketers

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का नाम है. मनोज तिवारी भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे बदकिस्मत क्रिकेटर रहे. साल 2006-07 की रणजी ट्रॉफी में उन्होंने 99.5 की औसत से 796 रन बनाये थे. एक सीजन में उनके ताबड़तोड़ प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम में उन्हें चुना गया. साल 2008 में उन्होंने भारतीय टीम की ओर से अपना पहला वनडे मुकाबला खेला. हालाँकि, वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारत के लिए केवल 12 वनडे मुकाबले खेल सके.

2. Unlucky Indian Cricketers: रॉबिन उथप्पा

Robin Uthappa: Unlucky Indian Cricketers
Robin Uthappa: Unlucky Indian Cricketers

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का नाम है. रॉबिन के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की करना बेहद मुश्किल टास्क था. उनसे पहले विराट कोहली और सुरेश रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी जगह बना चुके थे. ऐसे में, जब-जब वह टीम इंडिया में रहकर अच्छा खेलने की कोशिश करते तब-तब उनकी फॉर्म ने उनका (Unlucky Indian Cricketers) साथ नहीं दिया.

3. Unlucky Indian Cricketers: शेल्डन जैक्सन

Sheldon Jackson: Unlucky Indian Cricketers
Sheldon Jackson: Unlucky Indian Cricketers

साल 2012-13 रणजी ट्रॉफी में शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने अपनी घरेलू टीम की ओर से शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्हें उम्मीद थी कि उनके इस प्रदर्शन को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स तवज्जो देंगे, लेकिन ये उम्मीद आज तक पूरी नहीं हो सकी. 35 वर्षीय जैक्सन टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके. हालाँकि, जैक्सन बदकिस्मत रहे लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट को व्यर्थ नहीं जाने दिया और आईपीएल खेलने का फैसला किया.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

One reply on “जानिए 3 बदकिस्मत भारतीय क्रिकेटरों के बारे में, कूट-कूट कर भरा था टैलेंट फिर भी चमक पड़ गई फीकी”

Comments are closed.